सेहत बिगड़ने के बाद बाजवा को नशा छुड़ाओ सैंटर में करवाया भर्ती

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 02:51 PM (IST)

जालंधर : एस.एच.ओ .परमिंद्र सिंह बाजवा को सेहत बिगड़ने के कारण आज  सिविल अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां बाजवा का पूरा परिवार मौजूद है। डाक्टरों का कहना है कि पूरी मैडीकल रिपोर्ट आने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा। बाजवा के परिवार ने उनकी खराब सेहत का हवाला दे अस्पताल में भर्ती करवाने की गुहार लगाई थी। 

 

स्मरण रहे कि बाजवा अपने लिए सुरक्षा की मांग को लेकर सेशन कोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए कोर्ट में सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए अर्जी लगाई थी। इस दौरान वे पर्सनल रिवॉल्वर लेकर कोर्ट परिसर में दाखिल हो गए। एएसआइ सुखविंदर सिंह ने उन्हें रिवॉल्वर ले जाने से मना किया, लेकिन परमिंदर ने उन्हें धक्का देकर झिड़क दिया और कहा, 'परे हट जाणदा नहीं मैं इंस्पेक्टर हां।'

 

कोर्ट रूम में बाजवा को रिवॉल्वर के साथ देखकर सेशन कोर्ट के जज संजीव कुमार गर्ग ने सुरक्षा अधिकारी को फटकार लगाई। साथ ही बाजवा को डांटा कि यह कोर्ट है, यहां आप निक्कर पहन कर आए हैं। इस दौरान बस्ती बावा खेल थाना के एसएचओ सुखविंदर सिंह ने बाजवा से रिवॉल्वर छीन कर जब्त कर ली। इसके बाद काफी समय तक बाजवा सेशन जज के कमरे में बैठे रहे। करीब दो घंटे इंतजार के बाद जज ने सुरक्षा देने से इन्कार किया और कहा कि सुरक्षा मुहैया करवाने के आदेश हाईकोर्ट ही दे सकता है।

 

इसके बाद कोर्ट परिसर से बाहर निकलते ही थाना बारादरी की पुलिस ने बाजवा को गिरफ्तार कर लिया। अदालत से बाहर बाजवा ने कहा कि उनकी और उनके परिवार को अज्ञात लोगों से जान का खतरा है। इसके बाद उसे 14 दिन के लिए कपूरथला जेल भेजा गया।


 
बाजवा पर पुलिस ने एएसआइ सुखविंदर सिंह के बयान पर धारा 353 (सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी से रोकने के दौरान हमला करना), धारा 186 (सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी से रोकना) और आ‌र्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया। शाम साढ़े 5 बजे बाजवा का सिविल अस्पताल में मैडीकल करवाया गया और उन्हें पीएपी में जज राहुल कुमार के सामने पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन के लिए 25 मई तक जेल भेज दिया गया। देर शाम पुलिस ने बाजवा को कपूरथला जेल भेज दिया जहां उसकी सेहत खराब हो गई और उन्हें सिविल अस्पताल जालंधर भेज दिया गया।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News