बाजवा ने फिर कैप्टन को लिखा पत्र, कहा ''पंजाब का किसान चैरिटी नहीं अपना हक मांग रहा है''

6/2/2020 1:08:10 PM

पंजाब: पंजाब में कांग्रेस के राज्यसभा मैंबर और सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को एक बार फिर पत्र लिखकर गन्ना किसानों को बकाया की जल्द से जल्द अदायगी करने का आग्रह किया है। बाजवा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर कैप्टन पर निशाना साधते हुए अपनी बात रखी। 

बाजवा ने कहा कि " बहुत महीनों के बाद और मेरे तक पहुंच रही गन्ना किसानों की गुहार के बाद मजबूरी में मुझे ये ओपन चिठ्ठी लिखनी पड़ रही है। बाजवा ने सभी कोऑप्रेटरीव, प्राइवेट और सरकारी कारखानों के बकाया राशि का ब्यौरा देते हुए कहा कि 70 हज़ार परिवारों  तक 2 वर्ष से बकाया राशि नहीं दी गयी है। बाजवा ने बताया कि इस साल पंजाब की सरकारी कारखानों का 257.12 करोड़ और प्राइवेट कारखानों का लगभग 328 करोड़ बाकी है। 

PunjabKesari

बाजवा ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि आपके कहने मिट्टी की उपजाऊ क्षमता काम होने, पानी का स्तर कम होने का सुनते हुए ही किसानों ने दूसरी फसलें बीजने का कार्य शुरू किया था। परन्तु पंजाब का किसान का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। "पंजाब का किसान कोई चैरिटी नहीं मांग रहा अपना ही हक मांग रहा है"। इसीलिए राशि को जल्द से जल्द किसानों को दिया जाए। इस वीडियो में बाजवा को विधायक कादियान फतेहजंग सिंह बाजवा, विधायक श्री हरगोबिंदपुर बलविंदर सिंह लड्डी और विधायक भोआ जोगिंदर पाल का साथ भी मिला है। 


Edited By

Tania pathak

Related News