कोरोना से बचने के लिए सरकार व WHO की गाइडलाइन की पालना करनी होगीः बलबीर सिद्धू

6/29/2020 8:25:41 PM

मंडी गोबिंदगढ़ (सुरेश): पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोरोना के मरीज सिर्फ पंजाब में ही नही बल्कि पूरे देश में ही बढ़े है व आज देश में प्रतिदिन मरीजों का आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंच चुका है जो बहुत बड़ा आंकड़ा है व कोरोना से बचने के लिए हमें सरकार व डब्लयू.एच.ओ. की गाइडलाइन को मानकर उसकी पुरी तरह पालना करनी होगी। सिद्धू यह विचार आज लोहा नगरी मंडी गोबिंदगढ़ के वार्ड नंबर 22 के पुर्व पार्षद हरप्रीत सिंह प्रिंस के गृह निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते प्रक्ट किए।

इस मौके पर हल्का अमलोह के विधायक काका रणदीप सिंह नाभा, हल्का बस्सी पठाणां के विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी व एसडीएम अमलोह आनंद सागर शर्मा तथा एसएचओ महेन्द्र सिंह भी मौजूद थे। सेहत मंत्री ने आगे कहाकि पंजाब व देश में दिन प्रति दिन बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की गिनती चिंता का विषय बन रही है व अब पिछले दस दिनों में यह आंकड़ा करीब दुगना होने से हालात और गंभीरता की ओर जा रहे हैं। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को रोकने संबंधी प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने पर सेहत मंत्री ने कहा कि पंजाब में हालात बस से बाहर हो चुके है जिसे देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा भी लॉकडाउन लगाए जाने की तरफ इशारा किया था पर यदि लोग परहेज व सेहत विभाग की सावधानियों की पालना व प्रशासन के निर्देशों की पालना करें तो लॉकडाउन से बचा जा सकता है।

कैबिनेट मंत्री ने पाकिस्तान द्वारा करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के सवाल पर कहा कि यह पाकिस्तान का अपना फैसला है मगर हमारा यह नैशनल स्तर का मुद्दा है इसका फैसला केंद्र ने करना है क्योंकि यह मुद्दा दो देशों का है न कि स्टेट का। आईएएस अधिकारी विन्नी महाजन को पंजाब सरकार द्वारा चीफ सेक्टरी लगाए जाने पर सुखपाल खैहरा द्वारा सवाल उठाए जाने के सवाल पर बोलते हुए सेहत मंत्री ने कहा कि विरोधी पार्टियों का काम बोलना होता है जहां तक विन्नी महाजन की बात है तो वह एक काबिल अधिकारी है और वह कई विभाग में काम भी कर चुकी है जिस कारण उनके पास हर तरह का ताजुर्बा है, जहां तक एक परिवार के दो सदस्यों को उच्च पद देने का मामला है, पर उन्होंने कहा कि यह काबिलियत के आधार पर है जिसे देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है।

बाबा रामदेव की पतंजलि द्वारा कोरोना की दवाई बनाए जाने के दावे पर सेहत मंत्री ने कहा कि यह सिर्फ अफवाह है जिसे अभी तक न भारत सरकार ने मान्यता दी है और न पंजाब सरकार ने। उन्होंने लोगों से अपील कि अगर हमें कोरोना से बचना है तो हमें एक दूसरे से दूरी बनाकर लोगों को मिलने से परहेज करना होगा व मास्क पहनकर रखना होगा व सेनिटाइजर करते रहना होगा। इस मौके पर संदीप सिंह चीमा, जगमोहन सिंह बिट्टू, मार्केट कमेटी अमलोह के चेयरमैन जसमीत सिंह राजा, वाईस चेयरमैन राजिन्द्र सिंह बिट्टू, ब्लाक कांगे्रस कमेटी के पुर्व अध्यक्ष संजीव दत्ता, अमित ठाकूर, अमित जयचंद लक्की शर्मा, हरप्रीत सिंह मट्टीआर, गगनदीप रिक्की आदि भी हाजिर थे।


Mohit

Related News