पंजाब में पराली जलाने पर लगी पाबंदी के बाद भी नहीं कोई परवाह, पुलिस ने लिया ये एक्शन

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 02:34 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर द्वारा पराली को जलाने पर पाबंदी लगाने के बावजूद पराली को आग लगाने के आरोप में अलग-अलग थानों की पुलिस ने 7 मामले दर्ज किए हैं।

यह जानकारी देते हुए एसपी इन्वेस्टिगेशन फिरोजपुर रणधीर कुमार ने बताया कि जब थाना सदर फिरोजपुर की पुलिस जब गश्त और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी तो उन्हें एसडीएम फिरोजपुर द्वारा लिखा हुआ पत्र मिला जिसमें हल्का पटवारी मंगल सिंह और हल्का पटवारी राकेश कपूर द्वारा एसडीएम फिरोजपुर को सूचित किया गया कि गांव हबीब वाला के एरिया में राम सिंह और जंगीर सिंह द्वारा अपने खेतों में धान की पराली को आग लगाई गई है, तो एएसआई गुरनाम सिंह और एएसआई जसपाल सिंह द्वारा नामजद व्यक्तियों के खिलाफ थाना सदर फिरोजपुर में मामले दर्ज किए गए और आग पर काबू डाला गया।

उन्होंने बताया कि गांव पौजो के उताड़ और गांव सांदे हाशम तथा गांव सोढ़ी वाला के खेतों में पराली को आग लगाने की सूचना मिलने पर थाना ममदोट के एएसआई रामप्रकाश तथा थाना कुलगढ़ी के एच सी गुरदर्शन सिंह और थाना घल्ल खुर्द के एच सी हरजिंदर सिंह द्वारा आग लगने के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और आग बुझाई गई। उन्होंने बताया कि जब एएसआई मेजर सिंह और सब इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह के नेतृत्व में थाना मल्लावांला की पुलिस और थाना लखों के बहराम की पुलिस गश्त और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी तो उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गांव मीहां सिंह वाला में और गांव हामद के एरिया में जगरूप सिंह द्वारा अपने खेतों में धान की पराली को आग लगाई गई है तो उन्होंने नामजद व्यक्ति और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि संबंधित थानों की पुलिस द्वारा नामजद और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News