परेशानी से बचना है तो आज ही निपटा लें Bank के सारे काम... पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 12:22 PM (IST)

पंजाब डेस्कः अगर आपको भी बैंक में जाकर कोई जरूरी काम पूरा करना है तो उसे आज ही निपटा लें। दरअसल, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने नौकरियों की आउटसोर्सिंग के विरोध में शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया है। एआईबीईए (AIBEA) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हड़ताल से सार्वजानिक क्षेत्र के बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। 

हालांकि, इससे निजी क्षेत्र के बैंक प्रभावित नहीं होंगे। हालांकि, अधिकारी वर्ग इस हड़ताल में शामिल नहीं होगा, लेकिन इससे बैंकों में जमा, निकासी, चेक का समाशोधन प्रभावित हो सकता है। बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब एंड सिंध बैंक समेत कई बैंकों ने पहले ही अपने ग्राहकों को 19 नवंबर को हड़ताल की स्थिति में सेवाएं प्रभावित होने के बारे में सूचित कर दिया है। 

पंजाब और सिंध बैंक ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजारों को बताया कि अगर हड़ताल होती है तो बैंक के कर्मचारी उसमें हिस्सा ले सकते हैं। ऐसी स्थिति में बैंक की शाखाओं/कार्यालयों का सामान्य कामकाज प्रभावित होने की संभावना है। वेंकटचलम ने कहा कि कुछ बैंकों द्वारा नौकरियों की आउटसोर्सिंग से ग्राहकों की गोपनीयता और उनकी जमा धन को लेकर जोखिम पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ बैंक औद्योगिक विवाद (संशोधन) कानून का भी उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे मामले जिनमें श्रम अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया है, उनमें भी प्रबंधन सलाह को नजरअंदाज कर रहे हैं। प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों का जबरन स्थानांतरण किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News