महिला ने की श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, वीडियो वायरल होने से मामले ने पकड़ा तूल

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 02:55 PM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत) : चंडीगढ़-अंबाला हाईवे स्थित गुरुद्वारे में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने (अंग) फाड़ कर बेअदबी की गई। गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने फाडऩे वाली 32 वर्षीय महिला को गांव वासियों ने काबू कर लिया है। मामले की गंभीरता को देखते मौके पर एस.एस.पी. मोहाली सतिंद्र सिंह, एस.पी. (देहाती) रवजोत कौर ग्रेवाल, डी.एस.पी. डेराबस्सी गुरबख्शीश सिंह, थाना प्रभारी सहायक इंस्पैक्टर सतिंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर लोगों द्वारा काबू महिला पर सख्त कार्रवाई करने का भरोसा देकर स्थिति को संभाला और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।  

एस.एस.पी. सतिंद्र सिंह ने कहा कि महिला को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि गांव में साल-2017 में इसी गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी हो चुकी है और उस दौरान पुलिस ने गांव के मानसिक तौर पर परेशान एक नौजवान को गिरफ्तार किया था। घटना संबंधी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद मामला तूल पकडऩे लगा और कई सिख जत्थेबंदियां मौके पर पहुंच गईं। इसके बाद पुलिस ने एतिहात के तौर पर पुरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया। घटना के सूचना पाकर मौके पर हलका विधायक एन.के. शर्मा और कांग्रेस पार्टी के हलका इंचार्ज दीपेंद्र सिंह ढिल्लों ने  गांव का दौरा कर लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की। 

महिला सुबह-शाम गुरुद्वारे में आती थी माथा टेकने: ग्रंथी
गुरुद्वारा साहिब में बीते 10 वर्षों से ग्रंथी जगतार सिंह ने बताया कि गांव की निवासी 32 वर्षीय रणजीत कौर उर्फ रानी पत्नी हरजीत सिंह निवासी गांव रामगढ़ भुड्डा का 10 साल पहले विवाह हुआ था। महिला का बच्चों के साथ मायका परिवार में आना-जाना था और सुबह-शाम वह गुरुद्वारा साहिब में भी मात्था टेकने के लिए आती है। आज सुबह साढ़े 8 बजे जब महिला गुरुद्वारा साहिब आई तो उसने वहां सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करते हुए उसके अंग फाड़ दिए। इसके बाद वह गुरुद्वारा साहिब में ही बैठ गई। इस दौरान वह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी गांववासियों सहित पुलिस को दी गई। वहीं, गांव वासियों ने बताया कि औरत मानसिक तौर पर परेशान चल रही है जो अपने बच्चों के साथ ज्यादातर अपने मायके परिवार में ही रहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News