दीप सिद्धू की मौत के बाद उभरी सहानुभूति लहर का किसे होगा फायदा?

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 11:59 AM (IST)

जालंधर(धवन): अभिनेता दीप सिद्धू की पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद उभरी सहानुभूति लहर का मालवा क्षेत्र में किस पार्टी को सबसे अधिक लाभ मिलेगा, इसे लेकर सियासी क्षेत्रों में नई बहस छिड़ गई है। दीप सिद्धू की मौत के बाद 20 फरवरी को हुए मतदान में अकाली दल (अमृतसर) तथा संयुक्त समाज मोर्चा को मालवा में मतदाताओं ने बड़ी गिनती में वोटें डाली हैं।

यह भी पढ़ें : डेरा ब्यास की संगत के लिए अहम खबर, डेरा प्रमुख 2 साल बाद करेंगे सत्संग

अकाली दल (अमृतसर) और संयुक्त समाज मोर्चा को पड़ी वोटों को देखते हुए कांग्रेस मालवा में अपने आपको दौड़ में बता रही है तथा उसका मानना है कि इसके बलबूते पर उसकी सत्ता में फिर से वापसी होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि दीप सिद्धू की वह वीडियो मालवा क्षेत्र में काफी प्रसारित हुई जिसमें दीप सिद्धू ने मरने से पहले लोगों को आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान न करने की अपील की थी। मालवा में पहली बार देखा गया कि मतदाता अकाली दल (अमृतसर) के बूथों पर भी दिखाई दे रहे थे। जिन विधानसभा सीटों पर अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार मैदान में नहीं थे, वहां लोगों ने दीप सिद्धू की अपील पर किसानों की पार्टी संयुक्त किसान मोर्चा के उम्मीदवारों को वोर्ट डाली हैं। इन वोटों के बिखराव के कारण आप तथा अकाली दल को नुकसान पहुंच सकता है। असली पता 10 मार्च को चुनावी नतीजे आने के बाद ही लगेगा।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर :  शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने किया सरेंडर

इसी कारण मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की भदौड़ सीट भी सुरक्षित बताई जा रही है। सिमरनजीत सिंह मान इस बार अमरगढ़ सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनकी पार्टी ने राज्य भर में 83 उम्मीदवार खड़े किए थे। दीप सिद्धू की मौत के बाद मान को लेकर सियासी हलकों में एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है। उनकी पार्टी को जाने वाली वोटों से कांग्रेस को सीधा लाभ मिलने की संभावना जताई जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News