जालंधर के इस इलाके में सट्टा माफिया सक्रिय, पुलिस प्रशासन दिख रही सुस्त

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 07:45 PM (IST)

जालंधर (कशिश): पुलिस प्रशासन से बचने के लिए अवैध सट्टा लॉटरी के कारोबारी जालंधर शहर से थोड़ी दूरी पर अपने कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। ये सट्टा माफिया इस समय इतने सक्रिय हो चुके हैं कि भोगपुर, काला बकरा, कबूलपूर, जंडू सिंघा में दुकाने किराए पर लेकर पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर अपने अवैध सट्टा लॉटरी के कारोबारी में भोले-भाले लोगों की मेहनत का पैसा लूटने को लगे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- छोटे Sidhu के आने की खुशी के बीच सियासत में Entry को लेकर बोले बलकौर सिंह

सूत्रों से मिला जानकारी से पता चला है कि विक्की नाम के शख्स जोकि खुद को अवैध सट्टा माफिया का किंग कहता है, ये सारी दुकानें इसने ही खुला कर दी हुई हैं। इन दुकानों में मुम्बई और नेपाल की अवैध लाटरी का कारोबार बहुत ऊंचे स्तर पर पहुंच चुका है। इसका एक कारण यह भी है कि लोगों में गलत तरीके से पैसा कमाने लालच बढ़ चुका है।  सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि जालंधर के गावों में अवैध सट्टे की जड़े फैलाने वाला विक्की नाम का किंग गांव सुच्ची पिंड में काफी समय पहले किसी तेल कारोबारी के पास 10 से 12 हजार की नौकरी पर काम करता था। इस नौकरी में उसके खिलाफ एक चोरी का पर्चा भी दर्ज है। उसके बाद ही इस व्यक्ति ने अवैध सट्टे के कारोबार में कदम रखा, जिसके चलते भोले-भाले लोगों को अवैध सट्टा की आदत डालकर इसने इस समय लाखों रुपए कमा लिए और काफी संपत्ति बना ली है।

हैरानी की बात यह है कि इन इलाकों में पुलिस की इतनी सख्ती भी नहीं होती, जिससे इनको दुकानें बंद करने का डर हो। इन इलाकों में तकरीबन 20 से 25 दुकानें खुल चुकी हैं। अब देखना यह होगा कि अगर लॉटरी की दुकानें पुलिस प्रशासन बंद करवाने में कितनी जिम्मेदारी निभाते हैं या गांवों में भी अवैध लॉटरी की जड़ें और फैलती जाएंगी।
यह भी पढ़ें-  Loksabha Election: पंजाब के बिजली उभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News