Jalandhar पुलिस ने चोर गिरोह को किया काबू, पॉश इलाके में दिया था वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 02:59 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने चोरी करने वाले एक गिरोह को काबू कर उनसे कीमती सामान बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ललित सेठ पुत्र सत्या सेठ निवासी 1323 अर्बन एस्टेट फेस 1, जालंधर ने शिकायत दी थी कि वह 13 अप्रैल 2024 को द्वारका, दिल्ली अपनी बेटी के साथ गया था और घर लौटने के बाद उसने देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला व कुंडी टूटी हुई थी। उन्होंने बताया कि मुआयना करने पर शिकायतकर्ता ने सोने, चांदी के गहने और 1,00,000 रुपये गायब पाए गए। इसे लेकर थाना डिवीजन 7 में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 43 दिनांक 19-04-2024 को एफ.आई.आर. नंबर 457/380 आईपीसी दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस को शमशान घाट, सुभाना मोड़, जालंधर के पास एक चोरी संबंधी सूचना मिली थी।  

पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस को पता चला कि मनजीत लाल उर्फ ​​मन्नू पुत्र देस राज, जो एक आदतन अपराधी था, चोरी का संदिग्ध था। उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चोरी की एक्टिवा बेचने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू कर उससे  90,000 रुपये नकद और कुछ सोने-चांदी के गहने बरामद किए है। पूछताछ के दौरान मनजीत लाल ने माना कि उसने अपनी साथी संदीप कौर उर्फ प्रिया, पुत्र कुलवीर सिंह और गांव शंकर जिला नकोदर, जालंधर के साथ मिल कर अपनी पत्नी रानी के घर में रहती थी।   

उन्होंने बताया कि पुलिस ने संदीप कौर और उसकी साथी डॉली उर्फ ​​रानी को उस समय गिरफ्तार किया है जब वह चोरी किए सोने के गहने बेचने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों में एक मनजीत लाल के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट, चोरी और आबकारी एक्ट सहित कई एफ.आई.आर. दर्ज हैं जबकि 2 व्यक्तियों की पहले कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं थी। उन्होंने बताया कि मामले की आगे की जांच जारी है और विवरण जल्द जारी किए जाएंगे।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News