टिकरी बार्डर पर 'उगराहां' का बड़ा ऐलान, सरकार से बातचीत के लिए सामने रखी ये मांगे

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 01:43 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): भारतीय किसान यूनियन एकता (उगराहां) के प्रदेश प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने ऐलान किया है कि जितनी देर सरकार झूठे मामलों के बहाने गिरफ्तार किए किसानों को बिना शर्त रिहा नहीं करती और माहौल को शांत नहीं बनाती, तब तक सरकार के साथ बातचीत नहीं की जाएगी। यह ऐलान उगराहां ने टिकरी बार्डर स्थित पकौड़ा चौंक में किसान संघर्ष में शामिल किसानों को संबोधन करते हुए किया।

जोगिंदर सिंह उगराहां ने मांग की कि दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों की पुलिस की तरफ से घेराबंदी ख़त्म की जाए। उन्होंने कहा कि बिजली-पानी, इंटरनेट सेवाओं को बहाल, 26 जनवरी वाली घटना के साथ जोड़ कर जेलों में बंद किसान बिना शर्त रिहा किया जाएं, थाने में ज़ब्त किया समान वापस किया जाए, किसान नेताओं पर लगाए गए झूठे केस रद्द किए जाएं। उन्होंने कहा कि इसके बाद ही बातचीत की जाएगी।

जेलों में बंद किसानों के बारे में उन्होंने कहा कि संगठन की टीमों की तरफ से पड़ताल की जा रही है और लगभग 65 किसानों बारे पता लग चुका है, जबकि बाकियों की पड़ताल जारी है। उन्होंने अभी भी गुमशुदा किसानों के बारे में पीड़ित परिवारों को 94175 - 39714 पर सूचना देने की अपील की। उन्होंने ऐलान किया कि किसानों की रिहाई के लिए होने वाला सारा कानूनी ख़र्च संगठन की तरफ से किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News