कोरोना के चलते पंजाब सरकार ने फिर की सख़्ती, स्कूलों के लिए भी नई Guidelines जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 01:48 PM (IST)

चंडीगढ़: कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे के चलते पंजाब सरकार ने  राज्य में बाहर से आने वालों पर एक बार फिर सख़्ती कर दी है।

पंजाब में  Entry के लिए पूरी करनी होगी ये शर्तें
शनिवार को कोविड रिव्यू बैठक दौरान पंजाब सरकार ने बड़ा फ़ैसला लेते यह ऐलान किया है कि यदि कोई व्यक्ति बाहर से मतलब अन्य राज्य में से पंजाब में दाख़िल होता है तो उसके पास आर. टी. पी. सी. आर. की नेगेटिव रिपोर्ट होनी लाज़िमी है, या उसे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगीं होनीं चाहिए। इन दोनों शर्तों के बिना पंजाब में एंट्री नहीं मिलेगी। जम्मू, हिमाचल और हरियाणा से आने वालों पर ख़ास नज़र रखने की हिदायत दी गई है।

एक दिन में 10000 विद्यार्थियों के कोरोना टैस्ट लाज़िमी 
साथ ही पंजाब सरकार की तरफ से स्कूलों के लिए ख़ास हिदायतें जारी की गई हैं। हर दिन राज्य भर में कम से -कम 10000 विद्यार्थियों के कोरोना टैस्ट लाज़िमी करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूल प्रबंधकों को भी कहा गया है कि एक बैंच पर सिर्फ़ एक विद्यार्थी ही बिठाया जाए। यहां यह भी ख़ास तौर पर बता दें कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य भर के स्कूल सभी कक्षाओं के लिए खोल दिए गए हैं और अब तक लगभग 41 बच्चे और एक अध्यापक पॉजिटिव आ चुका है। इतना ही नहीं जिन जिलों /शहरों में पॉजिटविटी दर 0.2 फीसद से अधिक है वहां चौथी क्लास और इससे नीचे की क्लासों को स्कूल में बंद करने के लिए कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News