रसोई गैस खपतकारों के लिए बड़ी राहत, इंडेन कंपनी ने शुरू किया ये काम

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 10:37 AM (IST)

लुधियाना(खुराना): रसोई गैस खपतकारों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। अब उनकी संबंधित गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन सिलेंडर की डिलीवरी देने से पहले गैस चोरी नहीं कर सकेंगे। दरअसल, इंडेन गैस कंपनी द्वारा घरेलू गैस सैक्टर में उतारा गया ‘ब्लास्ट प्रूफ गैस सिलेंडर’ पारदर्शी तकनीक से लैस होने के कारण खपतकारों को अलर्ट करेगा कि डिलीवरी दौरान सिलंडर में गैस की मात्रा सही है या नहीं।

कंपनी के अधिकारियों डिप्टी जनरल मैनेजर (डी.जी.एम.) महेन्द्र सिंह, सेल्ज अधिकारी हरदेव सिंह बद्धण और सेल्ज अधिकारी संचित शर्मा द्वारा पंजाब स्टेट ऑफिस चंडीगढ़ के तहत आते जिला लुधियाना स्थित वचन गैस सर्विस से ‘ब्लास्ट प्रूफ गैस सिलेंडर’ की शुरुआत की है। माहिरों ने बताया कि उक्त सिलंडर का वजन सिर्फ 8-10 किलोग्राम है, जो जहां देखने में काफी आकर्षित है, वहीं उठाने और रखने में भी काफी हल्का है और कम्पोजिट यंत्र से तैयार किया गया है।

इससे पहले गैस कंपनियों द्वारा मार्केट में उतारे गए लोहे के 14.2 किलोग्राम वाले खाली गैस सिलेंडरों का वजन 16 -17 किलो होता है और गैस भरे जाने पर कुल वजन करीब 31 से 32 किलो हो जाता है। साथ ही कंपनी द्वारा अब अत्याधुनिक तकनीक के साथ तैयार किया गया सिलेंडर ब्लास्ट प्रूफ होने के कारण दूसरे सिलेंडरों के मुकाबले कहीं ज्यादा सुरक्षित है। बताया जा रहा है कि कंपनी द्वारा फिलहाल 10 और 5 किलो वाले सिलेंडर ही मार्केट में उतारे गए हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News