Jalandhar वालों के लिए राहत, इन एंट्री प्वाइंट्स पर Traffic Jam से मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 04:16 PM (IST)

पंजाब डेस्क: फगवाड़ा की ओर से जालंधर में एंट्री करने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है। जानकारी के अनुसार एल.पी.यू. के सामने चहेड़ू के पुराने चार लेन रेलवे ब्रिज को 8 लेन में बदला  जा रहा है जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या हल होगी। बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने लगभग 50 फीसदी काम पूरा कर लिया है। बाकी का काम अप्रैल 2025 तक पूरा हो जाएगा

बताया जा रहा है कि 8 लेन की सड़क मिलने से लोकल ट्रैफिक से भी निजात मिलेगी। एन.एच.ए.आई की ओर से एक खास डिजाइन के तहत यह ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।  पुराने ब्रिज को नए ब्रिज के साथ जोड़ने से अवैध क्रॉसिंग पर रोक लगेगी। मौजूदा समय में नेशनल हाईवे-44 पर यूनिवर्सिटी के पास संकरा पुल बड़ी समस्या है।  

वहीं एल.पी.यू. व चहेड़ू गांव की तरफ हाईवे बनने के बाद सीधा रास्ता ब्लॉक हो गया। लोग गलत ढंग से निकलने की कोशिश करते थे। यूनिवर्सिटी की ओर आने वाले भी बड़ा रिस्क लेते थे। अंडरपास बनने से इस बड़ी समस्या से लोगों को राहत मिलने वाली है। अंडरपास बनने से लोग यूनिवर्सिटी की तरफ से आसानी से आ जा सकेंगे। पुराने ब्रिज के दोनों ओर सड़क बनाने काम जारी है। अंडरपास बनने से चेहड़ू के नजदीकी इलाकों को भी इसका फायदा होगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News