रवनीत बिट्टू का बड़ा बयान, कहा- ''केजरीवाल ने किसानों खिलाफ रची साजिश''

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 01:00 PM (IST)

लुधियाना /नई दिल्ली (रिंकू): खेती कानूनों को रद्द करवाने के लिए सड़कों पर उतरे किसानों के समर्थन में पंजाब के लुधियाना से कांग्रेसी एमपी रवनीत सिंह बिट्टू, अमृतसर से एमपी गुरजीत सिंह औजला, खडूर साहब से एमपी जसवीर सिंह, विधायक कुलबीर सिंह जीरा और यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान राजीव राजा की यंत्र-मंत्र पर अनिश्चितकाल धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।

रवनीत बिट्टू ने किसान विरोधी बिलों पर केजरीवाल के मूक समर्थन पर चर्चा करते हुए कहा कि किसान विरोधी काले कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर का भारत बंद पूरी तरह सफल रहा परन्तु दिल्ली में किसान विरोधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा नेताओं हुए गुप्त समझौते के कारण दिल्ली में बंद का प्रभाव मिला-जुला ही देखने को मिला। 'आप' नेताओं ने केजरीवाल को घर में नज़रबंद करने की झूठी अफवाह फैला कर दिल्ली की सड़कों पर इतना ट्रैफ़िक उतार दिया कि बंद का प्रभाव ही खत्म हो गया।

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने केंद्र सरकार के इशारे पर दुकानदारों को जबरन दुकानें खोलने के लिए मजबूर कर बंद को असफल बनाने की कसर भी पूरी कर दी। बिट्टू ने कहा कि एक तरफ तो केजरीवाल मंत्रियों की फौज के साथ किसानों की हिमायत करने की नौटंकी कर रहे हैं, दूसरी तरफ सरकार के साथ हाथ मिला कर बंद को असफल बना कर किसानों की पीठ में छुरा घोप रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान विरोधी बिल रद्द होने तक उनका धरना जारी रहेगा।

गुरजीत सिंह औजला, जसवीर सिंह, विधायक कुलबीर ज़ीरा और राजीव राजा ने शीतकाल सैशन न बुलाने पर कहा कि केंद्र सरकार पार्लियामेंट में विरोधियों की तरफ से होने वाले किसान विरोधी बिलों के संभावित सख़्त विरोध का सामना करने से भाग रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News