सुरक्षा विंग की इनपुट के बाद बिक्रम मजीठिया की सुरक्षा को लेकर जेल विभाग ने उठाया यह कदम

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 11:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत सिंह): एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत अधीन केंद्रीय जेल पटियाला में बंद अकाली नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल विभाग द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर मजीठिया को जेल के भीतर ही स्पेशल सेल में शिफ्ट कर दिया गया।  

यह भी पढ़ें : बड़ी खबरः मान सरकार चाहे तो पूर्व विधायकों के लिए ले सकती है यह फैसला

जेल विभाग को पंजाब पुलिस के सुरक्षा विंग की ओर से इनपुट भेजा गया था कि अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया कई देश विरोधी व गड़बड़ी फैलाने वाले संगठनों के निशाने पर रहे हैं। उन्हीं संगठनों से जुड़े रहे कई लोग जेल में बंद हैं इसलिए जेल के भीतर उनकी जान को खतरा हो सकता है। इस बात को ध्यान में रखते अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें : घोर कलयुग ! नाना ने 12 वर्ष की नातिन के साथ किया दुष्कर्म, इस तरह सामने आई करतूत

पुलिस के उक्त इनपुट के आधार पर जेल विभाग की तरफ से उच्च अधिकारियों से राय हासिल की गई और उसके बाद फैसला लिया गया कि मजीठिया को केंद्रीय जेल पटियाला के स्पेशल सेल में शिफ्ट कर दिया जाए और सेल की सुरक्षा के लिए जेल स्टाफ के इलावा सदस्यों को तैनात कर दिया जाए। हालांकि जेल विभाग के अधिकारियों ने इस संबंधी कोई भी सूचना सांझी करने से इंकार कर दिया है पर सूत्रों का कहना है कि जेल के अंदर बिक्रम सिंह मजीठिया की निगरानी के लिए सात-आठ कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है जिससे किसी भी अनहोनी घटना से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें : राघव चड्ढा बैठक में हुए भावुक, वालंटियर्स को कही यह बात

गौरतलब है कि बिक्रम सिंह मजीठिया अकाली सरकार के पावरफुल मंत्री माने जाते रहे हैं और उन्हें अकाली दल के माझे के जरनैल के तौर पर जाना जाता है। अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स स्मगलिंग के साथ जुड़े पूर्व पहलवान जगदीश सिंह भोला के साथ संबंधित 6000 करोड़ के ड्रग रैकेट मामले संबंधी कई वर्षों बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की सरकार के समय मजीठिया के खिलाफ नई एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि बिक्रम सिंह मजीठिया ने कथित तौर पर उक्त ड्रग रैकेट के साथ संबंधित कुछ लोगों को सुरक्षा दी थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News