550वां प्रकाश पर्व मनाने को पैसे नहीं, फिर फिजूल खर्ची क्यों कर रही सरकार : मजीठिया

9/11/2019 9:33:41 AM

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब सरकार द्वारा 6 विधायकों को सलाहकार नियुक्त करके कैबिनेट में राज्य मंत्री का दर्जा देने के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की है। पार्टी ने कहा कि जिस सरकार के पास मिड-डे मील, अनुसूचित जाति छात्रवृत्तियां, सामाजिक कल्याण योजनाएं, गन्ने का बकाया, डी.ए. की किस्तें, बाढ़ पीड़ितों को मुआविजा, यहां तक कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए पैसे नहीं हैं उसे इतनी ज्यादा फिजूल खर्ची नहीं करनी चाहिए। 

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि 5 विधायकों को सलाहकार नियुक्त कर कैबिनेट मंत्री का दर्जा तथा एक विधायक को सलाहकार बना रा’य मंत्री का दर्जा देना सरकारी खजाने पर दिन-दिहाड़े डकैती डालने जैसा है। ताजा नियुक्तियों से सरकार में राजनीतिक नियुक्तियों की संख्या 26 हो गई है जिनमें 12 सलाहकार, 4 राजनीतिक सचिव, 9 विशेष कार्यवाहक अधिकारी तथा एक मुख्य संसदीय सलाहकार शामिल है।


कमलनाथ को बर्खास्त करे कांग्रेस 
मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तुरंत कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर देना चाहिए तथा उन्हें कांग्रेस पार्टी से भी निकाल देना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा उनके कैबिनेट साथियों से कहा कि वह स्पष्ट करें कि क्या वह पिछले 35 साल से इंसाफ लेने के लिए लड़ रहे सिखों के साथ हैं या कांग्रेस पार्टी के साथ हैं? पाकिस्तानी पार्टी पी.टी.आई. के पूर्व विधायक बलदेव कुमार द्वारा दिए बयान बारे में मजीठिया ने कहा कि तथ्य यह है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के एक प्रतिनिधि द्वारा ऐसा बयान देना वहां के असली हालात का पर्दाफाश करता है।  


Vatika