जहरीली शराब कांड के दोषियों विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया जाएः मजीठिया

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 08:24 PM (IST)

अमृतसरः शिरोमणि अकाली दल ने आज कहा कि जहरीली शराब के कारण अशक्त हुए लोगों को 20 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए तथा इस त्रासदी के लिए जिम्मेवार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज नकली शराब पीने के बाद स्थायी रूप से नेत्रहीन हो गए पांच पीड़ित परिवारों के साथ प्रेस वार्ता की जिसमें दो पीड़ित परिवारों ने खुलासा किया कि उन्हें निजी अस्पतालों में क्रमश: 20 हजार रुपए तथा 42 हजार रुपए खर्च करने पड़े जबकि एक अन्य परिवार ने खुलासा किया कि इन्हें तरनतारन के सरकारी अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद इंजेक्शनों के लिए पैसे देने पड़े थे। सभी पीड़ित परिवारों ने कहा कि कांग्रेस का कोई विधायक या जिला अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलने नही आया। 

इस मुद्दे पर पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा के साथ मजीठिया ने कहा कि कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि मुख्यमंत्री उन परिवारों से नहीं मिले जिनके रिश्तेदारों को जहरीली शराब त्रासदी ने स्थायी रूप से विकलांग कर दिया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती जहरीली शराब त्रासदी पीड़ितों को चिकित्सा प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किसी भी प्रयास की कमी में मुख्यमंत्री की ओर की गई लापरवाही मानी जाएगी। अकाली नेता ने कहा कि यह बेदह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहले पीड़ितों को सरकार द्वारा चिकित्सा सहायता नहीं दी गई तथा अब न्याय नहीं दिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि दोषी को सजा से बचाने के लिए कमजोर मामले दर्ज किए जा रहे हैं। अकाली दल मांग करता है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। पार्टी पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने में सहायता करेगी। मजीठिया ने कहा कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने दावा किया था कि हर गांव में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। डीजीपी ने इस कांड के जिम्मेदार तरनतारन के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ध्रुव दहिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। दहिया के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाय उसे एसएसपी अमृतसर ग्रामीण के रूप में पुरस्कृत किया गया। मजीठिया ने कहा कि अकाली दल इस त्रासदी में मारे गए 130 से अधिक लोगों सहित सभी पीड़ित परिवारों के लिए न्याय चाहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News