CM भगवंत मान के ऐलान पर BJP का निशाना, कहा-''10 दिन भी नहीं हुए और....''

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 03:55 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से सोमवार को पंजाब के लोगों को राशन पर बड़ी राहत देने का ऐलान किया गया है। मान सरकार के इस ऐलान मुताबिक सरकार की तरफ से लोगों को राशन अब घर -घर जाकर डिलीवर किया जाएगा। 

मान सरकार के इस ऐलान पर निशाना साधते हुए पंजाब भाजपा के सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि गरीबों को राशन ज़रूर मिलना चाहिए, लेकिन यह केंद्र सरकार की स्कीम है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार दौरान केंद्र सरकार की तरफ से भेजे गए राशन की डिलीवरी सही ढंग से नहीं हुई। जिस कारण अब राज्य सरकार को चाहिए कि केंद्र सरकार से मिलने वाला राशन जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जा सके। लोग चाहे राशन की दुकानों से राशन ले या उनके घर पहुंचे, इसमें कोई बहुत फर्क नहीं है।

लेकिन यह ज़रूरी है कि जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया करवाया जाए, जिसमें बहुत नाटक नहीं होना चाहिए। केंद्र सरकार की कई भलाई स्कीमें चल रही हैं, यदि राज्य सरकार इनको सही ढंग से लागू करे तो लोगों को बहुत लाभ होगा। राज्य सरकार को केंद्र के साथ टकराव में नहीं पड़ना चाहिए और मिल कर काम करना चाहिए। इससे आगे ग्रेवाल ने कहा कि मान सरकार को सत्ता में आए हुए अभी 10 दिन भी नहीं हुए हैं और वह केंद्र के साथ टकराव की बातें कर रहे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ पर केंद्र के फ़ैसले की हो रही निंदा पर कहा कि चंडीगढ़ पहले ही केंद्र शासित प्रदेश है। केंद्र सरकार ने यहां के मुलाजिमों पर अपना सर्विस रूल लागू करने का ऐलान किया है, जिसके साथ यहां के मुलाजिमों को फ़ायदा होगा, इसमें विरोध करने वाली कोई बात नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News