नैशनल हाईवे नं.-1 पर ‘ब्लैक आऊट’

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 08:54 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में बने हुए तनावग्रस्त हालात के चलते एक ओर जहां पूरा शहर पुलिस छावनी बना हुआ है और विभिन्न स्थानों पर पुलिस दस्ते चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं, वहीं हालात की कड़वी सच्चाई यह भी है कि मेन फगवाड़ा-जालंधर नैशनल हाईवे नं.-1 पर फगवाड़ा की सीमा शुरू होते ही रात के समय पूर्ण ब्लैक आऊट का नजारा देखा जा सकता है। रहस्यमय हालात के मध्य इस इलाके में सरकारी लाइटें बंद पड़ी हैं।

इसी तर्ज पर मेन हाईवे नं.-1 पर जहां पर उक्त लाइटें जलती हैं, वहां पर भी कई स्थानों पर या तो लाइटें बंद पड़ी हैं अथवा कभी जलती हैं या कभी बंद हो रही हैं। ऐसा अजब नजारा क्यों हैं, यह अपने आप में बड़ा सवाल बना हुआ है। ‘पंजाब केसरी’ से वार्तालाप के दौरान अनेक लोगों ने कहा कि नैशनल हाईवे नं.-1 के आधे रास्ते की लाइटें बंद होने से उनको भारी परेशानी हो रही है। कुछ लोगों ने कहा कि मेन हाईवे पर लाइटें लगाने के हुए सरकारी टैंडर की जांच होनी चाहिए। आखिर क्यों लाइटें बंद पड़ी हैं और खराब हो गई हैं? क्या घटिया सामग्री का प्रयोग हुआ है? 

अंधेरे की वजह से असामाजिक तत्व रहते हैं सक्रिय 
लोगों ने बताया कि गांव चक्क हकीम के इलाके व इससे आगे तक फगवाड़ा में सिर्फ अंधेरा ही अंधेरा छाया रहता है। इसके चलते उक्त इलाके पर रात के वक्त अंधेरा होने की वजह से प्राय: असामाजिक तत्व सक्रिय रहते हैं। कई मौकों पर लूटपाट की वारदातें भी हुई हैं। 

घनघोर अंधेरा दे चुका है कई भयानक सड़क हादसों को अंजाम 
वहीं अनेक राहगीरों व स्थानीय लोगों ने बताया कि रात होते ही हाईवे के उस हिस्से जहां पर सरकारी लाइटें पिछले कई सप्ताह से जस की तस बंद पड़ी हैं, से गुजरना बेहद कठिन हो रहा है। यहां पर कई मौकों पर भयानक हादसे घटे हैं और इनकी वजह सड़क पर अंधेरा होना है। लोगों ने बताया कि इस संबंधी जिला प्रशासन व पुलिस तंत्र को पता है। वहीं इसका इसकी जानकारी पावर कार्पोरेशन को भी है, लेकिन परिणाम शून्य ही बना हुआ है। लोगों ने मांग की है कि इस मुद्दे पर जिलाधीश कपूरथला, ए.डी.सी. फगवाड़ा व अन्य संबंधित सरकारी विभाग तुरंत गौर करें और जनहित में नैशनल हाईवे नंबर-1 पर लाइटों की बनी हुई दयनीय हालत की जांच करवाकर इसे तुरंत चालू करवाना चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News