गेहूं की पर्ची काटने को लेकर हुआ खूनी टकराव! चले तेजधार हथियार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 05:49 PM (IST)

लुधियाना : समराला चौक के नजदीक पड़ते इलाके गुरु अर्जन देव नगर में डिपो होल्डर द्वारा गेहूं की पर्ची काटने के 2 पक्षों में हुई बहस बाजी के दौरान खूनी टकराव हो गया, जिसके कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है और इलाका वासियों द्वारा डिपो होल्डर के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

जानकारी के मुताबिक हमले दौरान महिला सहित 3 लोग घायल हुए हैं। इलाका वासियों जिसमें बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से जुड़े हुए हुए लाभ पात्र परिवार शामिल है द्वारा आरोप लगाया है कि डिपो होल्डर लाभ पात्र परिवारों के हिस्से की बनती गेहूं में कथित तौर पर बड़ी कटौती कर रहा है जिसका विरोध करने पर डिपो होल्डर एवं उसके साथियों द्वारा लाभपात्र परिवारों के घर पर कथित तौर पर जानलेवा हमला किया है।

पीड़ित परिवार के जसप्रीत सिंह के सुखप्रीत सिंह ने दावा किया है कि उनकी माता डिपो पर गेहूं का लाभ लेने के लिए गई तो इस दौरान डिपो होल्डर द्वारा उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया और राशन कार्ड में दर्ज चार सदस्यों की जगह सिर्फ 3 लोगों को ही गेहूं देने की बात कही गई जिसके कारण दोनों पक्षों में बहसबाजी शुरू हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरीके से मामले को ठंडा कर उन्हें वापस घर भेज दिया उन्होंने आरोप लगाए हैं कि इस दौरान सोमवार देर रात डिपो होल्डर एवं उसके साथियों ने उनके घर पर ईंट पत्थरों और तेजधार हथियारों से हमला कर उसकी मां-बाप और भाई को घायल कर दिया है।

उधर मामले संबंधी वायरल हो रही वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर ईंट पत्थर फैंके जा रहे हैं। इलाका वासियों के मुताबिक मोहल्ले में कई घंटे तक खुलकर गुंडागर्दी का नंगा नाच हुआ है। इलाके में दहशत का माहौल बना रहा। वहीं, थाना डिवीजन नं. 7 की पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच के लिए गठित की जाएगी टीम

मामले को लेकर जब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कंट्रोलर शिफाली चोपड़ा से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसे किसी भी मामले की शिकायत विभाग को नहीं मिली है। उन्होंने साफ किया कि गेहूं वितरण मामले में किसी भी तरह की हेराफेरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिफाली ने कहा कि मामले की जांच करवाने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम गठित कर और आरोपी पाए जाने पर डिपो होल्डर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News