कपूरथला के सरकारी स्कूल के नजदीक मिला बम, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 05:22 PM (IST)

कपूरथला  (भूषण/गुरविन्द्र कौर): निकटवर्ती गांव भंडाल दोना में उस समय सनसनी फैल गई जब सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नजदीक मनरेगा स्कीम के तहत काम कर रहे मजदूरों की नजर एक बम पर पड़ी, जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कपूरथला पुलिस ने जहां पूरे क्षेत्र को खाली करवा दिया, वहीं देर शाम भारतीय सेना के एक मेजर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में बम स्क्वायड टीम भी मौके पर पहुंची और पश्चिमी कमांड की इजाजत लेने के लिए वीरवार सुबह तक बम को नष्ट करने की कार्रवाई को टाल दिया। 

जानकारी अनुसार गांव भंडाल दोना के मैंबर पंचायत हरभजन सिंह पुत्र जोङ्क्षगद्र सिंह ने थाना ढिलवां की पुलिस को दी सूचना में बताया कि गांव में मनरेगा स्कीम के तहत सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल की पिछली साइड नाले की सफाई का काम चल रहा है, इस दौरान उनको फोन आया कि कोई बमनुमा चीज सफाई के दौरान नाले से मिली है, उसने जब मौके पर जाकर देखा तो वहां पर 81 एम.एम. का मोर्टार बम था। 


घटना की सूचना मिलते ही एस.पी.डी. सतनाम सिंह तथा डी.एस.पी. भुलत्थ दविंद्र सिंह संधू भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के क्षेत्र को खाली करवा पूरे बम वाले प्वाइंट पर पुलिस टीमों को तैनात कर दिया। इस दौरान कपूरथला पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे भारतीय सेना के बम स्क्वायड दस्ते के मेजर हिमांशु के नेतृत्व में सेना की बम डिस्पोजल टीम ने मौके का मुआयना किया तथा आसपास के पूरे क्षेत्र को खाली करवाते हुए बम को नष्ट करने की मंजूरी के लिए पूरा मामला पश्चिमी कमांड को भेज दिया। अब वीरवार को इजाजत मिलते ही भारतीय सेना का बम डिस्पोजल दस्ता इस बम को नष्ट कर देगा। इस घटनाक्रम से पूरे क्षेत्र में भारी दहशत देखने को मिली।

Vaneet

Related News

Airport पर बिगड़ी मुख्यमंत्री भगवंत मान की तबीयत, मची भगदड़

मशहूर पंजाबी Singer के Show के दौरान बड़ा हादसा, मचा हड़कंप

Social Media पर वायरल हो रही पोस्ट ने मचाया हड़कंप, बढ़ी पुलिस की चिंता

गणपति मूर्ति विसर्जन करने गए युवको साथ दर्दनाक हादसा, मचा हड़कंप

Breaking:  पंजाब में सुबह-सुबह NIA की Raid, मचा हड़कंप

हाईवे पर श''व पड़ा होने पर मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छिड़का पानी तो...

बैंक जा रही महिला के साथ बड़ी वारदात, मौके पर मचा हड़कंप

Breaking: पंजाब पुलिस के DSP के घर पर STF की रेड, मचा हड़कंप

पंजाब में स्कूल बस के साथ घटा दर्दनाक हादसा, मची चीख-पुकार

Punjab : जेल सुरक्षा में बड़ी सेंध, हैरोइन व अन्य संदिग्ध सामान बरामद होने पर मचा हड़कंप