लड़के ने IELTS पास लड़की से की शादी, विदेश पहुंचकर नहीं बुलाया तो डिप्रेशन में आकर छोड़ा घर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 03:21 PM (IST)

अमृतसर(सुमित खन्ना): आज के युग में नौजवानों के बीच विदेश जाने की होड़ लगी हुई है। अक्सर ऐसे मामले सामने आते हैं कि विदेश गया लड़का लड़की को धोखा देता है परन्तु अमृतसर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां लड़के ने नहीं बल्कि लड़की ने विदेश लेकर जाने का लारा लगाकर लाखों की ठगी मार ली, जिस कारण पीड़ित नौजवान इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। जिस कारण लड़का डिप्रेशन में आकर घर छोड़ कर चला गया परन्तु बाद में पारिवारिक सदस्यों ने उसे संभाल लिया और घर वापिस ले आए।

जानकारी देते पीड़ित जैदीप सिंह निवासी अमृतसर ने बताया कि कुछ समय पहले उसका विवाह सुखमनदीप कौर के साथ हुआ था, जिसने आइलैटस की हुई थी। विवाह के कुछ समय बाद ही उसने लड़की को विदेश भेज दिया और उसकी पढ़ाई का सारा खर्चा किया। उसने बताया कि लड़की ने दो बार उसे विदेश बुलाने के लिए गलत फार्म देकर फाइल लगाई, जिस कारण दोनों बार वीजा रिजैक्ट हो गया और जब तीसरी बार फाइल लगाने को कहा तो उसने कहा कि अभी और तीन फीसें जमा करवानी पड़ेंगी, इसलिए करीब 15 लाख रुपए चाहिए। 

इसके बाद लड़की को विदेश से बुलाने के लिए 1 लाख 16 हजार की टिकट मुहैया करवाई, परन्तु वह सीधी अपने मायके घर चली गई और वहां जाकर भी पैसों की मांग करने लगी। इसके बाद हमने उनको 5 लाख रुपए का चैक दिया परन्तु बाकी पैसे नहीं दिए, क्योंकि वह वापिस ससुराल घर नहीं आई थी। उन्होंने बताया कि अब तक उस लड़की पर करीब 40 लाख रुपए लग चुके हैं। जैदीप ने बताया कि 6 महीने पहले उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी परन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। उसने मांग की कि उसे इंसाफ दिया जाए। दूसरी तरफ इस सम्बन्धित पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि यह मामला उनके ध्यान में है और इसकी जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News