इंग्लैंड के डर्बी में गुरुद्वारा साहिब में हुई तोड़-फोड़ निंदनिय: लौंगोवाल

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 01:19 PM (IST)

अमृतसर(दीपक): इंग्लैंड के शहर डर्बी में गुरुद्वारा श्री गुरु अर्जुन देव जी में दाखिल होकर एक पाकिस्तानी व्यक्ति द्वारा तोड़-फोड़ की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने सख्त शब्दों में निंदा की है।

भाई लौंगोवाल ने कहा कि इस सिरफिरे व्यक्ति की तरफ से तब गुरु घर की तोड़-फोड़ की गई, जब समूचे विश्व भर में बसते गुरुनानक नाम लेवा श्री गुरु अर्जुन देव जी की अतुल शहादत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व भर में चलती कोरोना महामारी के कारण डर्बी में स्थित इस गुरु घर की तरफ से अन्य गुरु घरों की तरह जरूरतमंदों की रोजाना बड़े स्तर पर मदद की जा रही है तो उस समय सिरफिरे व्यक्ति ने गुरु घर का बड़े रूप में तोड़-फोड़ करके नुक्सान किया है, जो बहुत निंदनीय है।

बेशक इस व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, परन्तु इस घिनौनी कार्रवाई के पीछे असली कारण की तह तक जाना बहुत जरूरी है और इस साजिश में शामिल सभी व्यक्तियों को जेल की सलाखों के पीछे होना चाहिए। उन्होंने इंगलैंड सरकार से अपील की है कि घटना की सच्चाई के बारे में जल्द से जल्द पता लगाया जाए और गुरु घर की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News