अब मेयरों की सलाह मुताबिक चलेगा लोकल बॉडीज विभाग : ब्रह्म महिन्द्रा

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 08:41 AM (IST)

जालंधर(खुराना): लुधियाना, जालंधर, पटियाला नगर निगमों के मेयरों क्रमश: बलकार सिंह संधू, जगदीश राज राजा तथा संजीव शर्मा बिट्टू ने पटियाला जाकर पंजाब के नए लोकल बॉडीज मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा से मुलाकात की और उन्हें मंत्री पद सम्भालने पर सम्मानित किया। 

इस बैठक दौरान लोकल बॉडीज विभाग की कार्यप्रणाली तथा शहरी विकास से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। नए लोकल बॉडीज मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने साफ शब्दों में कहा कि पहले शहरों के मेयरों को लोकल बॉडीज मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक चलना पड़ता था परंतु अब  लोकल बॉडीज विभाग शहरों के मेयरों की सलाह के मुताबिक कार्य  करेगा, क्योंकि मेयरों को सम्बन्धित शहर की समस्याओं बारे ज्यादा पता होता है।

बैठक दौरान जब मेयरों ने श्री ब्रह्म महिन्द्रा को अपने-अपने शहर में आने का निमंत्रण दिया तो मंत्री महोदय का साफ कहना था कि पहले मेयर उन्हें अपने-अपने शहर के रुके हुए विकास कार्यों की सूची उपलब्ध करवाएं तथा आवश्यक प्रोजैक्टों की जानकारी दें उसके बाद  वह संबंधित शहरों का दौरा करना चाहेंगे। मंत्री महोदय ने मेयरों को कहा कि रुके तथा आवश्यक विकास कार्यों से संबंधित लिस्टें उन्हें एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध करवा दी जाएं ताकि जल्द मीटिंग काल कर उन्हें चालू करवाया जा सके। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अगले 3 सालों को लोकल बॉडीज विभाग विकास वर्ष के रूप में मनाएगा। वहीं अमृतसर नगर निगम के मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू किसी कारणवश बैठक में शामिल नहीं हो सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News