पंजाब में विदेश से पहुंचे 94 हजार से ज्यादा NRI, 30 हजार को रखा आइसोलेशन में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 12:28 PM (IST)

 

चंडीगढ़: कोविड -19 के संकट के साथ दूर करने के लिए मुकम्मल कर्फ्यू से एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इस दौरान लोगों को आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए कई कदमों का ऐलान किया है। उन्होंने स्थिति को प्रभावी तरीकें से संभालने के लिए पुलिस और सिविल प्रसाशन को भी कुछ हिदायतें जारी की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरी बनाई रखना और कोरोना प्रभावित देशों से वापस आने वाले सभी लोगों को ढूंढना और उनकी जांच करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि हाल ही के दिनों में राज्य में 94000 से ज्यादा एन. आर. आईज. और विदेशी लौटे हैं । इनमें में 30,000 लोगों का पता चल गया है,जिन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

बाकियों को भी ढूंढने के प्रयत्न किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश में से आने वाले व्यक्ति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा -188 के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्फ्यू को जारी रखना ज़रूरी है । पर इससे नागरिकों को आ रही समस्याओं को कम करने की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू संबंधी नए दिशा-निरदेश पूरी तरह डिप्टी कमिश्नरों की निगरानी में सख्ती से लागू किए जाएंगे।

उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को कहा है कि विक्रेता के द्वारा किराना, दूध, फल और सब्जियां जैसी आवश्यक वस्तुओ को घर-घर पहुंचाने को यकीनी बनाया जाए। एस.डी.एम. या इलाका मैजिस्ट्रेट की तरफ से रोज सुबह दूध, ब्रैड, बिस्कुट, अंडे और अन्य आवश्यक वस्तुएं लोगों को घरों तक पहुंचाने के लिए रेहड़ी वालों की ड्यूटी लगाई जाए। आम छूट मुकम्मल तौर पर वर्जित है । कर्फ़्यू में पास के बिना किसी भी वाहन के चलने की इजाजत नहीं है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य में आम लोगों और खास कर कमजोर वर्गों की सभी जायज ज़रूरतों की पूर्ति के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News