होशियारपुर दुष्कर्म और कत्ल केस संबंधी कैप्टन का बड़ा फैसला

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 04:47 PM (IST)

पटियाला: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने रविवार को स्पष्ट रूप से कहा कि हाथरस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की ढीली कार्यवाही के उल्ट उनकी सरकार ने होशियारपुर दुष्कर्म और कत्ल मामले में तुरंत कार्यवाही की है। उन्होंने कहा कि चालान इसी हफ्ते अदालत में पेश कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि पंजाब पुलिस ने इस मामले में जल्द कार्यवाही करते हुए बिना देरी किए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि हाथरस मामले में ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने आगे बताया कि यही कारण है कि राहुल गांधी को पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए हाथरस जाना पड़ा और होशियारपुर जाने की जरूरत नहीं पड़ी। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण की टिप्पणी का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि पंजाब सरकार या पुलिस होशियारपुर मामले में तेजी न दिखाती तो राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और दूसरों ने भी उसी तरह प्रतिक्रिया देनी थी जैसे कि उन्होंने हाथरस मामले में दी थी।

उन्होंने यह भी बताया कि वह निर्मला सीतारमण के बयान के बारे में कल ही टिप्पणी कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने इस बात से इंकार किया कि पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू दरकिनार हैं और एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "कौन कहता है कि नवजोत सिद्धू दरकिनार हैं?" कैप्टन अमरेंदर सिंह ने किसानों को कहा कि उन्हें पंजाब की जगह दिल्ली में धरने लगाने चाहिएं।

उन्होंने आगे बताया कि राज्य के मंत्री किसान जत्थेबंदियों के साथ बातचीत कर रहे हैं जिससे इस समस्या के साथ निपटा जा सके। उन्होंने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि राज्य के पास सिर्फ एक दिन का कोयले का स्टाक और सिर्फ 10 प्रतिशत यूरिया बचा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य के पास राष्ट्रीय ग्रिड से बिजली खरीदने के पैसे नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News