फिरौती न मिलने पर फायरिंग का मामला : पुलिस ने 11 संदिग्धों को किया राऊंडअप

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 02:16 PM (IST)

तरनतारन : मंगलवार की शाम 2 हमलावरों द्वारा फायरिंग करते हुए दुकानदार व अन्य लोगों को घायल कर दिया गया था, जिसका कारण फिरौती के पैसे न मिलना था। फिर आरोपी बाइक से फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने 11 संदिग्ध व्यक्तियों को राऊंडअप किया, वहीं 48 कैमरों को खंगाला। इससे पहले दुकानदारों ने मंगलवार की शाम पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया था, जो बुधवार की सुबह भी जारी रहा। इस मामले में पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 48 कैमरों को खंगाला जा चुका है। इसके अलावा 11 संदिग्ध व्यक्तियों को राऊंडअप करते हुए पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार कस्बा चोहला साहिब में मोबाइल की दुकान चलाने वाले प्रीत टैलीकॉम के मालिक गुरजिंदर सिंह निवासी चोहला साहिब को कुछ दिन से सतनाम सिंह सत्ता नामक गैंगस्टर द्वारा फोन कॉल कर लाखों रुपए फिरौती की मांग की जा रही थी। जब फिरौती के पैसे नहीं मिले तो मंगलवार की शाम 1 हमलावर ने दुकान पर पहुंच कर फायरिंग कर दी, जिससे गुरजिंदर घायल हो गया। फरार होने के समय हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे सतनाम सिंह व सोनू भी घायल हो गए। इनका अस्पताल से इलाज करवाया गया था। पहले भी कस्बा चोहला साहिब में फिरौती से जुड़े मामले में फायरिंग करते हुए शोरूम में उपस्थित व्यक्ति को घायल कर दिया गया था।

इसके अलावा गांव में निजी स्कूल मालिक के घर पर फिरौती के लिए फायरिंग की गई थी, जिसके बाद पीड़ित पति-पत्नी विदेश चले गए। फिरौती मांगने की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इन घटनाओं पर अपना रोष जताते हुए कस्बा चोहला साहिब के सभी दुकानदारों ने पुलिस के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। दुकानदारों ने मांग की कि लोगों की सुरक्षा अनिवार्य बनाई जाए व हमलावरों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। डी.एस.पी. रविशेर सिंह द्वारा दुकानदारों को सुरक्षा का विश्वास दिलाया गया। इस विश्वास के बाद बाजार खुलता नजर आया। उधर, एस.एस.पी. अश्वनी कपूर द्वारा विभिन्न टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना कर दिया गया है। एस.पी. (आई.) अजय राज सिंह के नेतृत्व में काम कर रही टीमों द्वारा अब तक 48 कैमरों की फुटेज को खंगाला जा चुका है, जबकि 11 संदिग्ध व्यक्तियों को राऊंडअप कर पूछताछ की जा रही है।

पीड़ितों से मिले विधायक लालपुरा

हलका खडूर साहिब के विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा ने अस्पताल जाकर पीड़ितों गुरजिंदर सिंह व सतनाम सिंह से मुलाकात की व उनका हाल-चाल जाना। फिर उन्होंने डी.एस.पी. रविशेर सिंह, विभिन्न थानों के प्रभारियों, इंचार्जों से मीटिंग की, जिसमें विधायक ने पुलिस अफसरों से चर्चा करते हुए कहा कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए तेजी से काम किया जाए, साथ ही पुलिस को नाकेबंदी व गश्त बढ़ाने का सुझाव दिया गया। फिरौती को लेकर फायरिंग करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एस.एस.पी. अश्वनी कपूर के साथ भी मीटिंग की गई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News