कारोबारी से 5 करोड़ रुपए का फ्रॉड करने का मामला, ऐसे फंसाया था जाल में

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 12:24 PM (IST)

 जालंधर : जालंधर के कारोबारी से 5 करोड़ रुपए ठगने वाले एस.एस. कैमिकल के मालिक व उसके रिश्तेदारों ने पीड़ित को चंडीगढ़ के सैक्टर 49 में चलते हालत में पैट्रोल पम्प दिलाने का झांसा दिया था। आरोपियों ने कारोबारी को अपनी बातों में लाने के लिए भरोसा दिया था कि पम्प की हर रोज की 5 से 6 लाख रुपए सेल है।

पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में अमित जैन निवासी न्यू कृष्णा नगर ने बताया कि 20 साल से पुराने उसके जानकार ने पूरी प्लानिंग से उसे अपने जाल में फंसाया। जब उन्होंने कोई काम नहीं किया तो 5 करोड़ में से 4.35 करोड़ रुपए के उसे चैक दे दिए गए लेकिन यह कह कर बैंक में लगाने से रोक दिया कि जब उनके बैंक खाते में पैसे आएंगे, तब वह चैक अपने खाते में लगा सकता है।

अमित जैन ने यह भी आरोप लगाए कि पैसे वापस मांगने पर उसे शर्मा परिवार की तरफ से परिवार समेत ट्रक के नीचे देने की धमकियां भी दी गई लेकिन पुलिस जांच में इसका कोई सबूत नहीं मिला। उधर सूत्रों की मानें तो एफ.आई.आर. दर्ज होने के बावजूद नामजद हुए लोग शहर में ही घूम रहे हैं। पुलिस द्वारा अभी तक कोई रेड की या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

बता दें कि अमित जैन पुत्र सोम प्रकाश जैन निवासी कृष्णा नगर ने आरोप लगाए कि एस.एस. कैमिकल के मालिक ध्रुव देव शर्मा निवासी न्यू शंकर गार्डन कालोनी अपने भाई शांति स्वरूप शर्मा, बेटे दीपक व प्रवेश शर्मा और भतीजे हरदेश शर्मा के साथ मिल कर उसे पैट्रोल पम्प और अमरीका की कैमिकल कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का झांसा देकर 5 करोड़ रुपए में डील की थी।

उसमें से कुछ पैसे उसने अपने व अपनी पत्नी के बैंक खाते से ट्रांसफर की थी जबकि कुछ रकम कैश में ध्रुव देव शर्मा की पत्नी रीना और बहू कंचन को घर देकर आया था। अमित का कहना है कि पांच करोड़ रुपए लेकर जब उन्होंने कोई काम नहीं करवाया तो पूछने पर उक्त लोग टाल-मटोल करने लगे। शक पड़ने पर अमित जैन ने इस संबंधी पुलिस अधिकारियों से शिकायत की जिसके बाद थाना-8 में अमित जैन के बयानों पर ध्रुव देव शर्मा, उसकी पत्नी रीना शर्मा, बेटे दीपक और प्रवेश शर्मा, दीपक की पत्नी कंचन शर्मा, ध्रुव देव के भाई शांति स्वरूप शर्मा, और भतीजे हरदेश शर्मा के ख्रिलाफ धारा-406,420 अधीन केस दर्ज कर लिया।

इस फ्रॉड के बाद ध्रुव देव शर्मा के भाई शांति स्वरूप शर्मा की ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित लैबोरेटरी में भी फर्जी तरीके से अलग-अलग प्रोडक्ट्स पर कमियां निकलने पर भी आई.एस.आई. मार्का का नंबर लगाने की बात सामने आई थी। सूत्रे ने यह भी दावा किया था कि ध्रुव देव शर्मा, उसके बेटों, भाई और भतीजे ने 100 करोड़ के करीब फ्रॉड किया है जिसमें कुछ कमेटियों के पैसे हैं जबकि कुछ पैसे उसने लोगों से बयाज पर लिए हुए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News