होर्डिंग पर बलात्कार दोषी की तस्वीर का मामला, प्रिंटिंग प्रेस के मालिक पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़- पंजाब में लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से लगाए गए एक होर्डिंग पर 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामले के दोषी की तस्वीर लगाने को लेकर एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । इसके साथ ही इस मामले में होशियारपुर जिला चुनाव कार्यालय (डीईओ) के एक अधिकारी को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के प्रभारी राजन मोंगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई।

उन्होंने बताया कि होर्डिंग पर तस्वीर लगाने के लिए चुनाव तहसीलदार करनैल सिंह को निलंबित कर दिया गया और आनंद साइनवेज प्रिंटिंग प्रेस के तजिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उपायुक्त एवं जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने बुधवार को कहा कि मामले की जानकारी होने के बाद उन्होंने जांच अतिरिक्त उपायुक्त हरप्रीत सिंह सुदान को सौंप दी। पंजाब राज्य चुनाव आयोग ने होर्डिंग पर मुकेश सिंह की तस्वीर नजर आने के बाद प्रिंटिंग प्रेस के मालिक के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। 

अधिकारियों ने बताया कि प्रिंटिंग प्रेस और चुनाव आयोग के संबंधित अधिकारियों ने देखा नहीं कि इस पर किसकी तस्वीर लगी हुई है। दिल्ली महिला आयोग ने होर्डिंग को लेकर चुनाव आयोग को सोमवार को नोटिस भेजा था। चुनाव आयोग ने फिर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इस पर रिपोर्ट मांगी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News