गेहूं वितरण में धांधली का मामला: फूड सप्लाई विभाग ने की बड़ी कार्रवाही

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 11:09 AM (IST)

अमृतसर (इंदरजीत): फूड सप्लाई विभाग ने गेहूं वितरण में धांधली के कारण अमृतसर सर्कल में 11 राशन के डिपो सस्पेंड कर दिए हैं। फूड सप्लाई विभाग को सूचना मिल रही थी कि बड़ी संख्या में ऐसे डिपो होल्डर हैं, जो ग्राहकों के साथ ठीक व्यवहार नहीं कर रहे। इसी कारण खपतकार अपने अधिकार से वंचित रह रहे थे। जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर सुखविंदर सिंह गिल ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए विभाग ने कुछ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई थी। जांच में 11 डिपो होल्डर डिफॉल्टर पाए गए जिनके लाइसेंस तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिए गए।

यह भी पढ़ें : गुल हो सकती है आपके घर की बिजली, जानें क्या है माजरा

अधिकारी ने बताया कि इसमें कोट हयात तरसिक्का से संतोष सिंह, कंधोवाली हर्षा छीना से सुखजीत सिंह, मेहंदीपुर मजीठा से कुलदीप सिंह, पाखरपुरा जयंतीपुर से गुरपाल सिंह, काऊके अटारी से बलविंदर सिंह, घरिंडि अटारी से कर्मजीत सिंह, वार्ड नंबर 16 से जुगल किशोर, ढल्ला राजपूता अजनाला से वजीर सिंह, भराड़ीवाल भगतां वाला से उल्फत राय और छेहरटा से मुकेश कुमार व एक अन्य के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनके डिपो सस्पेंड कर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : लोकसभा में गर्माया BBMB मुद्दा, कांग्रेस सांसदों ने दी यह चेतावनी

जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर सुखविंदर सिंह गिल ने बताया कि विभाग की तरफ से सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ग्राहकों की सुविधाओं को मद्देनजर रखते हुए सभी डिपो होल्डरों को अवगत कराएं कि वे पंजाब सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नियमों के अनुसार काम करें। गेहूं की बांट के समय विभाग के अधिकारी उपस्थित होंगे, जिसमें पारदर्शिता के साथ खपतकारों को गेहूं वितरित की जाएगी।

यह भी पढ़ें : अहम खबर: पंजाब की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज, नए विधायक लेंगे शपथ

5 एजैंसियों को दी जाएंगी 57 मंडियां : जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर ने बताया कि अमृतसर सर्कल में 57 अनाज की मंडियां हैं, जिन्हें पनग्रेन, पनसप, मार्कफेड पंजाब एग्रो और वेयरहाउस शामिल हैं, उसके सुपुर्द किया जाएगा, ताकि गेहूं खरीद में कोई दिक्कत न आए। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी 7.23 लाख मीट्रिक टन गेहूं का लक्ष्य है जिसे 1 अप्रैल से खरीदना शुरू कर दिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News