सज गया मां चिंतपूर्णी का दरबार! पंजाब के श्रद्धालु ने रंग-बिरंगे फूलों से सजाया, करें दर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 09:50 AM (IST)

पंजाब डेस्क: धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में 22 मार्च से नवरात्रे शुरू हो रहे हैं। पंजाब के श्रद्धालु अविनाश कपूर ने मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया है। मंदिर अधिकारी बलवंत पटियाल ने बताया कि सुमेर मित्तल ने मंदिर में रंग-बिरंगी लाइटें लगाने में अपना सहयोग दिया है। मंदिर प्रशासन ने मेले में श्रद्धालुओं को सुविधाएं देने के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं। 

PunjabKesari

डी.सी. राघव शर्मा ने बताया कि चैत्र नवरात्रे मेले के दृष्टिगत कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला ऊना में 22 से 30 मार्च तक धारा-144 लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान कानून एवं व्यवस्था में तैनात जवानों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति द्वारा हथियार लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

PunjabKesari

इसके अतिरिक्त ब्रास बैंड, ड्रम व लंबे चिम्टे इत्यादि लाने पर भी पूर्ण पाबंदी रहेगी। यदि कोई व्यक्ति इन वस्तुओं को अपने साथ लाता है तो उन्हें पुलिस द्वारा स्थापित बैरियर पर ही जमा करवाना होगा। चिंतपूर्णी में बिना पर्ची के दर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।पुलिस मेला अधिकारी डी.एस.पी. वसुधा सूद ने बताया कि मेले में बाहरी राज्यों से आने वाले बड़े वाहनों को भरवाईं मंदिर रोड से जाने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News