अमेरिका भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, एजेंट हरियाणा से गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 07:42 PM (IST)

बंगा (चमन लाल/राकेश) : थाना सदर पुलिस बंगा द्वारा लाखों की ठगी करने के आरोप एक व्यक्ति को काबू करने समाचार प्राप्त हुई है। ए.एस.आई. विजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2021 में सीनियर पुलिस कप्तान शहीद भगत सिंह नगर को गांव सरहल काजिया निवासी कमलजीत कौर पत्नी बलवीर कौर ने शिकायत दी थी कि उसका पति बाहर सेटल होना चाहता है। इस बारे में उन्होंने 2 ट्रैवल एजेंट बचित्तर सिंह और काका सिंह से बातचीत की। 

एजेंटों ने अमेरिका भेजने के बहाने उसके पति को 40 लाख की ठगी की और बीच में ही छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में उक्त एजेंट द्वारा उनके पति बलवीर सिंह को विभिन्न मार्गों से अमेरिका पहुंचाने को लेकर 40 लाख का सौदा तय किया गया था। उसके बाद दोनों एजेंटों ने 23 जुलाई 2019 को अलग-अलग रास्तों से उसके पति को अमेरिका भेजने के लिए फ्लाइट का इंतजाम किया और नवंबर 2019 में उसका अपने पति से संपर्क टूट गया।

महिला ने बताया कि  बार-बार फोन करने के बाद, जब उसने अपने पति से संपर्क नहीं हुई तो उसने उक्त एजेंटों से संपर्क करना चाहा, तो उन्होंने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। यह दोनों एजेंट जानते हैं कि उसका पति किस हाल में कहां है परन्तु बता नहीं रहे। उक्त एजेंटों ने उनके करीबियों से अलग-अलग समय पर विभिन्न बैंकों और वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से  40 लाख रुपए लेकर उसके पति को ठगा और उसे विदेश भी नहीं पहुंचाया।

इस शिकायत पर सीनियर पुलिस कप्तान शहीद भगत सिंह नगर द्वारा मामले की जांच करने पर पता चला कि एजेंट बचित्तर सिंह व काका सिंह व बचित्तर सिंह का दामाद हर्षदीप पुत्र सतनाम सिंह, बलवीर सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी सरहल काजिया ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी की है। इनके खिलाफ 420 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई, लेकिन उक्त एजेंट पकड़े नहीं गए। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसके चलते कल 12 सितम्बर को उस समय सफलता प्राप्त हुई जब पुलिस पार्टी द्वारा की गई छापेमारी दौरान बचित्तर सिंह को उनकी पुलिस पार्टी द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कैथल (हरियाणा) के गांव अरनोली गोहला से गिरफ्तार किया गया। आज उसे मैडिकल के बाद माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके अन्य 2 साथियों काका सिंह और हर्षदीप सिंह को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News