महिलाओं के लिए अहम खबर, CM भगवंत मान ने किया ये ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 03:26 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा हलका चब्बेवाल सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार इशांक कुमार के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मान ने अपने अभियान की शुरुआत करते हुए महिलाओं को 1100 रुपये देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनका अगला मिशन महिलाओं को 1100 रुपये देना है। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि माताएं-बहनें आम आदमी पार्टी की रैलियों में आती हैं, क्योंकि वे जानती हैं कि यही वह सरकार है जिसे उनके चूल्हे, युवाओं, बिजली, दवा और इलाज की चिंता है।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि सरकार सिर्फ आपके बच्चों के बारे में सोच रही है। पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली, पानी और शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि एनओसी का मुद्दा बहुत उठाया गया था, जो अब कानून बन गया है, अब लोग जैसा चाहते थे वैसा ही काम होगा। इस दौरान उन्होंने सड़क सुरक्षा बल के बारे में बात करते हुए कहा कि राज्य में सबसे ज्यादा मौतें यहीं हुई थी। हर दिन मौत के 14 से 15 मामले मौत के होते थे, लेकिन सड़क सुरक्षा फोर्स के आने से सड़क दुर्घटनाएं कम हुई हैं और 6 महीने में मौतों में 45 फीसदी की कमी आई है।

बिजली पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के सभी लोगों की 300 यूनिट बिजली माफ कर दी गई है और अब गोइंदवाल साहिब का अपना थर्मल प्लांट भी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए मोहल्ला क्लिनिक खोला गया है, जिसमें लोग कई सुविधाएं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का काम जनता का काम करना है।
 
मुख्यमंत्री मान ने आगे कहा कि एक बार वह डेरा बस्सी गए थे और वहां लड़कियों ने कहा कि उन्होंने फायर ब्रिगेड का पेपर पास कर लिया था लेकिन उन्हें नहीं रखा गया। जिसके बाद सरकार ने इस मुद्दे को फिर से विधानसभा में उठाया और कल फायर ब्रिगेड बिल भी पास हो गया। उन्होंने कहा कि अब पंजाब देश का पहला राज्य है जहां लड़कियां भी फायर ब्रिगेड में काम कर सकेंगी।

इस बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अकाली दल की मौजूदा स्थिति पर तीखा कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि 25 साल तक शासन करने वाली पार्टी के पास अब उपचुनाव लड़ने के लिए 4 लोग नहीं हैं। इस दौरान उन्होंने सुखबीर बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इतना झूठ नहीं बोलना चाहिए कि उपचुनाव के लिए आपको 4 लोग भी न मिलें। उन्होंने कहा कि क्या हुआ, 25 साल से सत्तारूढ़ पार्टी के पास 4 लोग भी नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर बादल के बिना अकाली दल को अधिक वोट मिलते।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News