मुख्यमंत्री ने हैल्थकेयर वर्करों के लिए COVID क्लीनिकल मैनेजमैंट टूल को किया रिलीज

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 10:26 AM (IST)

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डटे हैल्थकेयर वर्करों के लिए आज कोविड-19 क्लीनिकल मैनेजमैंट टूल को रिलीज किया है जिससे कि एक समायोजित व व्यापक रणनीति अपनाते हुए मृत्यु दर में कमी लाई जा सके। यह मैनेजमैंट टूल महामारी के सभी तथ्यों से जुड़ा रहेगा। 

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के मिशन फतेह को प्राप्त करने में इस मैनुअल को एक शक्तिशाली उपकरण बताते हुए कहा कि यह कोविड प्रबंधन पर राष्ट्रीय प्रोटोकॉल व राज्य की जरूरतों के बीच एक ब्रिज का काम करेगा। यह हैल्थ केयर प्रोवाइडर्स को कोरोना वायरस के पॉजिटिव रोगियों की संभाल व प्रबंधन में सहयोग देगा जिससे कि महामारी से बेहतर ढंग से निपटा जा सकेगा। पी.जी.आई. के पूर्व डायरैक्टर डा. के.के. तलवाड़ के नेतृत्व वाली विशेषज्ञ कमेटी ने इसे तैयार किया है। 

कमेटी को डी.एम.सी. लुधियाना के कार्डीयोलॉजिस्ट डा. बिश्प मोहन ने भी सहयोग दिया। इस मैनुअल में हल्के से मध्यम दर्जे वाले कोरोना केसों का इलाज करने की जरूरतों का पूरा जिक्र होगा। हलके केसों में घर बैठ कर टैस्ट करने व अन्य मैडीकल जरूरतों का उल्लेख है इसमें निष्ठावान विशेषज्ञों की प्रत्येक जिला में उपलब्धता का भी जिक्र किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News