कैप्टन की तरफ से किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने का ऐलान, CM की खास अपील

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 08:51 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को किसानों से अपील की कि कृषि बिल के विरोध में किये जा रहे रोष प्रदर्शन में ट्रैफ़िक जाम न किया जाए और न ही धारा-144 का उल्लंघन किया जाए। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही यह स्पष्ट किया कि धारा-144 का उल्लंघन के मामलो में कोई केस दर्ज नहीं किया जायेगा क्योंकि वह अपनी जिंदगी और रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस की तरफ से कृषि विरोधी बिल खिलाफ पंजाब के राज्यपाल को माँग पत्र देने के बाद राज भवन के बाहर पत्रकारों के साथ बातचीत करते मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन प्रदर्शनकारी किसानों खिलाफ धारा -144 का उल्लंघन के पहला ही केस दर्ज हो चुके हैं, वह वापस लिए जाएंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसान इसलिए कानून का उल्लंघन कर रहे हैं क्योंकि यह आर्डीनैंस और उनके परिवारों को बर्बाद कर देंगे।

मुख्यमंत्री ने यह बात ज़ोर देकर कही कि राज्य कांग्रेस और राज्य सरकार किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि केंद्र के कानून पंजाब और कृषि को तबाह कर देंगे, जो आर्थिक की रीढ़ की हड्डी है। उन्होंने कहा कि यह आर्डीनैंस कम से कम समर्थन मूल्य के ख़ात्मे का रास्ता सपाट करेंगे, जो पंजाब और समूचे देश के लिए बहुत घातक सिद्ध होंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से अपील की कि वह अपने रोष प्रदर्शन को दिल्ली केंद्र सरकार स्तर तक लेकर जाएँ और कांग्रेस पार्टी उनको भरोसा दिलाती है कि इस संघर्ष में वह उनके साथ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News