कैसे रुकेगी चाइना डोर की बिक्री; अगर संबंध जुड़े हों राजनीति से

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 01:52 PM (IST)

साहनेवाल/कोहाड़ा: पशु-पक्षियों, जानवरों और इंसानी जिन्दगियों के लिए निरंतर खतरनाक सिद्ध हो रही चाइना डोर पर पाबंदी लगाने में जिला पुलिस और प्रशासन पूरी तरह नाकाम सिद्ध हो रहा है। जिसके कुछ कारण भी सामने आए हैं। 

चाइना डोर की होने वाली बिक्री रोकने के लिए चिंतित कुछ समाज सेवियों का मानना है कि चाइना डोर साहनेवाल के पुराने बाजार सहित मुख्य बाजार और आस-पास के गांवों में धड़ल्ले से बिकती है, परन्तु इसकी बिक्री करवाने वाले भी राजनीति के साथ संबंधित हैं। बिक्री करने वालों को पुलिस को पकड़वाने और फिर आजाद करवाने वाले सभी ही राजनीति के हैं, जो चाइना डोर के नाम पर अपनी दुकानदारी करते हैं। इंसानों, पशु-पक्षियों और जानवरों की जान की इन राजनीतिक नेताओं को कोई परवाह नहीं है। इसी कारण यह अपनी दुकानदारी को निरंतर चला रहे हैं।

पुलिस की नाक तले बिकती है चाइना डोर
यदि देखा जाए तो साहनेवाल के पुराने बाजार में बहुत-सी दुकानों पर चाइना डोर की बिक्री होती है। जिसके बाद इस चाइना डोर से चढ़ने वाले पतंग बाजार के बिल्कुल नजदीक स्थित थाना कूंमकलां की चौंकी के ऊपर और आस-पास उड़ते हैं। इसके बाद भी चौकी पुलिस के मुलाजिमों को चाइना डोर की बिक्री का पता नहीं चलता जोकि अपने आप में एक बड़ा सवाल है। इसके साथ ही सबसे बड़ी उदाहरण यह है कि थाना कूंमकलां की इस चौंकी में आज तक एक भी मामला चाइना डोर का दर्ज नहीं हुआ है जबकि पुराने बाजार में अनेकों दुकानों पर चाइना डोर की सेल होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News