मोगा की बेटियां बनी शेर पुत्र, पिता के साथ बेचने शुरू किए छोले भटूरे

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 05:08 PM (IST)

मोगा(विपन): आज के जमाने में लड़कियां किसी भी काम में लड़कों से पीछे नहीं रह गई। ऐसी ही मिसाल मोगा में देखने को मिली जहां बेटियों ने शेर पुत्र बन कर अपने पिता की मदद कर रही हैं। इन बेटियों की हर कोई तारीफ कर रहा है। 

PunjabKesari

जानकारी मुताबिक करीब 6-7 साल पहले ओम शर्मा दिल्ली से मोगा आ गया था और यहां चेंबर रोड पर उसने चने भटूरे बेचने का काम शुरू कर दिया। ओम शर्मा काम बहुत बढिय़ा चल रहा था परन्तु कोरोना महामारी के कारण उसका काम ठप्प हो गया और उसके पास काम करने वाले सभी कारीगर अपने गांवों को वापस चले गए। अब जब सरकार ने काम करने की मंजूरी दे दी तो ओम शर्मा के पास काम कराने के लिए कारीगर ही नहीं थे। इस हालत में ओम शर्मा की 10वीं, 8वीं और 5वीं कक्षा में पढ़ती तीन बेटियों ने पिता को सहारा दिया और उसके साथ कंधे से कंधा उनके साथ खड़ी हैं। ओम शर्मा की बेटियों ने सोचा कि कोरोना कारण स्कूल बंद हैं और वह घर में ही रहती हैं, इसलिए वह अपने पिता की मदद करने लगी और कारोबार दोबारा शुरू हो गया। 

PunjabKesari

ओम शर्मा की बेटियों ने बताया कि पहले वह घर बैठ कर ऑनलाइन पढ़ाई करती हैं और इसके बाद अपने पिता की मदद करती हैं क्योंकि उनका पिता घर में अकेला कमाने वाला है और कारीगर न होने के कारण काम का बोझ बहुत ज्यादा होता है। यह लड़कियां अपने पिता के साथ चने भटूरे बना कर उसे होम डिलीवरी के लिए पैक करती हैं। लड़कियों का कहना है कि पिता की मदद करके उनको बहुत बढिय़ा लगता है। उधर, दूसरी तरफ ओम शर्मा का भी कहना है कि लड़कियां आजकल किसी भी काम में पीछे नहीं हैं और उसे अपनी तीनों ही लड़कियों पर नाज है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News