पहली बार आमने-सामने हुए हरसिमरत और रवनीत बिट्टू, संसद के बाहर हुई तीखी बहस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली /चंडीगढ़: कृषि कानूनों  के खिलाफ संसद के बाहर विरोध कर रही अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल और कांग्रेसी नेता रवनीत बिट्टू के बीच जमकर तीखी बेहस हुई। यह पहली बार है जब दोनों नेता इस तरह आमने -सामने हुए हैं।

दरअसल हरसिमरत कौर बादल संसद के बाहर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस के लुधियाना से एम.पी. रवनीत सिंह बिट्टू ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जब यह तीन कृषि बिल लाए गए थे तो उस समय हरसिमरत कैबिनेट का हिस्सा थी, तो उस समय पर उन्होंने विरोध क्यों नहीं किया। इसका जवाब देते हुए हरसिमरत ने कहा कि उन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में ही कैबिनेट छोड़ी है। इस पर रवनीत बिट्टू ने कहा कि आप (हरसिमरत बादल) कृषि कानूनों के विरोध करने का नाटक कर रहे हो जबकि आप (हरसिमरत बादल) ने यह कृषि कानून पास होने के बाद कैबिनेट से इस्तीफ़ा दिया था।  

हरसिमरत ने रवनीत बिट्टू को भाजपा का एजेंट  करार देते कृषि कानूनों के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी करते हुए कानून रद्द करने की मांग की।  लवहीं बिट्टू ने कहा कि अकाली दल की तरफ से कृषि कानूनों का विरोध का नाटक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली दल के प्रधान और फिरोजपुर से सांसद सुखबीर सिंह बादल आज 5 दिन बीत जाने के बावजूद संसद में मौजूद नहीं हैं। फिर यह किस तरह खेती कानूनों का विरोध कर सकते हैं। बिट्टू ने कहा कि अकाली दल किसानों को मारने वाला है जिन्होंने खुद कैबिनेट में बैठ कर बिल  पास करवाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News