''आप'' का मुकाबला करने के लिए CM चन्नी ने अपनाई यह रणनीति

10/23/2021 12:10:24 PM

जालंधर(धवन): पंजाब विधानसभा के आगामी चुनावों में आम आदमी पार्टी का मुकाबला करने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने अक्स को आम आदमी के रूप में जनता के सामने पेश करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री चन्नी और उनके समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपने अक्स को आम आदमी के रूप में पेश कर आम आदमी पार्टी पर सीधा हमला किया जा रहा है। 

चन्नी ने एक बुजुर्ग महिला के साथ फेसबुक पर अपनी तस्वीर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है 'आप जो भी पद पर हो सबसे पहले आप आम मनुष्य हो, आपकी पहुंच आम लोगों तक पहले होनी चाहिए। मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले एक महीने के दौरान पंजाब के अलग-अलग गांवों के दौरे के दौरान मुझे जो बुजुर्गों का आदर और प्यार मिला उसका देना मैं कभी नहीं दे सकता और सच पूछो तो आपके इस अपनेपन ने मेरे इरादे और मजबूत कर दिए हैं कि मैं पंजाब और पंजाब के लोगों के लिए और उत्साह के साथ काम करूं। भविष्य में क्या होगा यह पता नहीं पर एक बात का मैं यकीन दिलाता हुं कि पहले भी आम लोगों के लिए मैं खड़ा था, आज भी इनके अधीकारों की चौकीदारी के लिए इनके साथ हुं और आगे भी हमेशा इनके साथ खड़ा रहूंगा।''

आपको बता दें कि कांग्रेस को पता है कि उसका मुकाबला चुनाव में आम आदमी पार्टी और अकाली दल-बसपा गठजोड और भाजपा के साथ होना है। ऐसी स्थिति को देखते हुए चन्नी और उनके समर्थक लगातार मुख्यमंत्री के अक्स को आम आदमी की तरह पेश करने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से हाल ही में जो फैसले लिए गए हैं, वह भी आम आदमी के साथ जुड़े हुए हैं, चाहे इनमें 2 किलोवाट तक के गरीबों के बिजली बिलों के बकाया को माफ करने का मामला हो या फिर क्लास डी की भर्ती को रेगुलर करने के साथ जुड़ा मामला हो या फिर ‘मेरा घर मेरे नाम ’ स्कीम के अंतर्गत शहरों और गांवों में लाल लकीर के अंदर रहते नागरिकों को जायदाद के हक देने का मामला हो। इस तरह शहरों के सभी वर्गों के घरेलू कनेक्शनों के लिए पानी के बिल की दरों घटा कर 50 रुपए प्रति महीना कर दीं गई हैं। अगर देखा जाए तो यह सभी मुद्दे जो मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने ऐलान किए हैं, उनका सीधे तौर पर संबंध गरीब और आम जनता के साथ है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News