CM Mann ने इस जिले के लोगों को दिया खास तोहफा, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 07:12 PM (IST)

बठिंडा : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान  (CM Bhagwant Mann) ने आज शहीद मेजर रविइंदर सिंह संधू, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं से बातचीत की और उनके भविष्य के सपनों के बारे में जाना। मुख्यमंत्री मान (CM Mann) ने Students को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित बलवंत गार्गी के नाम पर बने नए ऑडिटोरियम का भी उद्घाटन किया। इस दौरान बोलते हुए CM Mann ने कहा कि ऑडिटोरियम की एक महीने की लागत एक लाख से ज्यादा होगी, जिसे हम निकाल लेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राज्य तभी आगे बढ़ेगा जब सरकार पर भरोसा होगा और सरकार पर भरोसा होगा. इस बार 2 लाख से अधिक बच्चे निजी स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में शामिल हो गए क्योंकि वे आश्वस्त थे। उन्होंने कहा कि पंजाब के युवाओं में बहुत प्रतिभा है और हम इस प्रतिभा को निखारने का प्रयास कर रहे हैं। माल रोड पर स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल की नई इमारत लोगों को समर्पित करने के बाद विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए CM Mann ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में शिक्षा क्रांति ला दी है, जिसने सामाजिक-आर्थिक दरार को भरते हुए छात्रों का भाग्य बदल दिया गया है।

राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि छात्रों के कल्याण के लिए पंजाब के सरकारी स्कूलों में बेहतर शैक्षणिक प्रथाएं अपनाई जाएं।CM Mann ने कहा कि यह बठिंडा का सबसे बड़ा और एकमात्र लड़कियों का स्कूल है जहां 2200 लड़कियां शिक्षा प्राप्त कर रही हैं और 1958 में बने इस स्कूल के नवीनीकरण की सख्त जरूरत थी। उन्होंने बताया कि स्कूल का नया 5 मंजिला भवन 11 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है और इसमें स्मार्ट क्लासरूम, साइंस लैब, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी समेत 73 कमरे हैं। CM Mann ने कहा कि पहले यह स्कूल 2 शिफ्टों में चलता था लेकिन अब विद्यार्थियों के हित के लिए यह केवल एक शिफ्ट में चलेगा।  CM Mann ने कहा कि पंजाब सरकार ने 5 दिवसीय नेतृत्व विकास कार्यक्रम के लिए 202 प्रिंसिपलों/शिक्षा अधिकारियों के 6 बैचों को सिंगापुर भेजा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह पिछले सप्ताह 72 प्रतिभाशाली प्राथमिक शिक्षकों के एक बैच को व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजा गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News