पंजाब वासियों को CM Mann ने दिया एक और तोहफा

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 02:02 PM (IST)

बठिंडा : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य क्रांति की शुरुआत की है। आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस श्रृंखला के तहत 30 और आम आदमी क्लीनिक शुरू किए हैं। सीएम मान ने आज बठिंडा में 30 नए आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया। इसके साथ ही राज्य में आम आदमी क्लीनिकों की संख्या 842 से बढ़कर 872 हो गई है। इन क्लीनिकों में निःशुल्क इलाज के साथ-साथ निःशुल्क दवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। प्रत्येक क्लिनिक आईटी बुनियादी ढांचे से सुसज्जित है। आम आदमी क्लीनिक में अब तक प्रदेश के 2 करोड़ से ज्यादा लोग अपना इलाज करा चुके हैं।

PunjabKesari

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की स्वास्थ्य क्रांति ने लोगों की जिंदगी बदल दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार द्वारा कोई ग्रांट जारी नहीं किए जाने के बावजूद स्वास्थ्य क्षेत्र में इतना कुछ किया है, यह बेहद सराहनीय है। उन्होंने यह भी कहा कि खास बात यह है कि आम आदमी क्लीनिक में अब तक 2 करोड़ 7 लाख लोगों का इलाज हो चुका है, जिनमें से 55 फीसदी महिलाएं हैं। इसके अलावा इनमें से 20 फीसदी बुजुर्ग लोग हैं।

इस संबंधी ट्वीट शेयर कर सीएम मान ने लिखा, ''आज मौड़ मंडी के गांव चाउके में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में भाग लेकर 30 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए गए...जिससे पूरे पंजाब में इनकी संख्या बढ़कर 872 हो गई है...हमारी सरकार पंजाबियों को उनके घर के भीतर ही हर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है... हमारा लक्ष्य है कि कोई भी पंजाबी इलाज से वंचित न रहे... पंजाब को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ एक स्वस्थ राज्य बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं…।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News