सी.एम. मान ने शहीद भगत सिंह और उनके साथियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- हम उनके पैरों की मिट्टी के बराबर भी नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 05:10 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शहीदे आजम सरदार भगत सिंह के 115वें जन्म दिवस पर हुसैनीवाला में आकर शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव और शहीद बी.के. दत्त के स्मारकों पर फूल मालाएं अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की और कहा कि ये शहीद हमारे प्रेरणा स्रोत हैं और हमारे दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबके लिए जरूरी है कि इन शहीदों द्वारा दिखाए रास्ते पर चलकर इनके सभी अधूरे सपनों को पूरा करें और आजादी की रक्षा करें। 
पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी की सोशल मीडिया पर विवादित जारी हुई ऑडियो को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा कि इस मामले को लेकर कार्यवाही जारी है और नोटिस भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक प्रक्रिया को अपनाते हुए कार्यवाही जरूर होगी।

मुख्यमंत्री ने हम शहीदों के पैरों की मिट्टी के बराबर भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 23 वर्ष की उम्र में सरदार भगत सिंह ने अपनी कुर्बानी देकर हमारे देश को अंग्रेजी हुकूमत से आजाद करवाया और उनकी कुर्बानी की बदौलत ही हमें वोटर कार्ड और अपनी मनपसंद की सरकार बनाने के लिए वोट डालने का अधिकार मिला है, इसलिए वोट के इस अधिकार को किसी भी लालच में आकर गलत इस्तेमाल ना करो। मुख्यमंत्री ने बताया के वह शहीदे आजम सरदार भगत सिंह को फॉलो करते हैं।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में इस समय 9 मेडिकल कॉलेज हैं और उनकी सरकार 16 मेडिकल कॉलेज बनाएगी और पंजाब में वर्ल्ड क्लास अस्पताल बनाए जाएंगे तथा बेरोजगारी को खत्म करने के लिए पंजाब में बड़े स्तर पर इंडस्ट्री लगाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली सरकारों के समय इंडस्ट्री लगाने वाले लीडरों के पास जाते थे और उनसे हिस्सा मांगा जाता था मगर आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब को खुशहाल बनाने के लिए इंडस्ट्री लगवा रही है, जहां पंजाब के बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री पंजाब ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह के 115वें जन्मदिवस पर उनकी सरकार ने मोहाली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा है और यह आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से शहीद-ए-आजम को एक छोटी सी श्रद्धांजलि है। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर की शहीद भगत सिंह यूनिवर्सिटी को अपडेट किया जाएगा और पंजाब को खुशहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News