Delhi पहुंचे CM Mann की केंद्रीय मंत्री से अहम मीटिंग, पंजाब के इन मुद्दों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 03:35 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) आज दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के साथ कृषि भवन में मीटिंग की है। इस मौके पर केंद्रीय राज मंत्री रवनीत बिट्टू भी मौजूद रहे। मीटिंग के खत्म होने के बाद CM Mann  ने बताया कि आज उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी से मीटिंग की इस दौरान धान की खरीद में आ रही समस्या को लेकर चर्चा की गई। 

CM Mann ने कहा कि मीटिंग में केंद्र के सामने रखे शैलर मालिकों और आढ़तियों के मुद्दे रखे गए हैं। केंद्रीय मंत्री ने मांगे मानने का भरोसा दिया है। मीटिंग के दौरान तय केंद्रीय मंत्री व पंजाब मुख्यमंत्री में तय हुआ है किसी शेलर को अगर किसी जगह अनाज अलॉट होता है, लेकिन बाद उसे स्टेशन से अनाज उठाने के आदेश होते है, तो इसका सारा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। इस मीटिंग में सीएम की तरफ केंद्रीय मंत्री के समक्ष पंजाब के राइस मिलर्स और आढ़तियों का मुद्दा भी उठाया जाएगा। मीटिंग में पंजाब के चीफ सेक्रेटरी केएपी सिन्हा समेत कई अधिकारी हाजिर थे।

CM Mann ने कहा कि पंजाब की मंडियों का सिस्टम बहुत बढ़िया है। गौरतलब है कि फसलों की खरीद के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी से मीटिंग गई है। इस मुद्दे पर CM Mann की तरफ से पहले ही केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा गया था। CM Mann और केंद्रीय मंत्री के बीच हुई मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले सीएम ने आढ़तियों से मीटिंग की थी।   

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News