‘आप’ की विवशता नामांकन पत्र भरने के आखिरी पलों में ही करना पड़ेगा उम्मीदवार का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 08:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): लोकसभा चुनाव के लिए अन्य राजनीतिक दलों के मुकाबले पंजाब की 5 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की विवशता इस कदर बढ़ गई है कि नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन फतेहगढ़ साहिब चुनाव क्षेत्र के लिए उम्मीदवार पर फैसला करना पड़ेगा। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार इस चुनाव क्षेत्र में पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवार हरबंस कौर दूलो ने निर्धारित शैड्यूल तक नामांकन पत्र नहीं भरा है। दूलो के कदम से हुई किरकिरी के चलते पार्टी रविवार को भी नए उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाई। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र से वालंटियर बलजिंद्र सिंह चौहंदा जिसकी पहले से घोषित उम्मीदवारी को वापस लेकर हरबंस कौर को उम्मीदवार घोषित किया था, से नामांकन पत्र भरवाया जाएगा। 

PunjabKesari

पार्टी ने सीट पर पहले चौहंदा को उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन 16 अप्रैल को राज्यसभा में कांग्रेसी सांसद शमशेर दूलो की पत्नी एवं पूर्व विधायक हरबंस कौर दूलो को शामिल कर चौहंदा की जगह उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन कांग्रेस हाईकमान से दूलो की मिली घुड़की के चलते हरबंस ने नामांकन पत्र नहीं भरा। इस कारण पार्टी को एक बार फिर से नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन नए उम्मीदवार को मैदान में उतारने पर मजबूर होना पड़ेगा। इस संबंधी आम आदमी पार्टी की चुनाव प्रचार कमेटी के प्रधान अमन अरोड़ा ने कहा किपार्टी के ऑब्जर्वर्ज फतेहगढ़ साहिब में वालंटियरों के साथ चर्चा कर रहे हैं। यह तय है कि इस सीट पर पार्टी का कोई न कोई उम्मीदवार जरूर होगा।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News