पंजाब विधानसभा चुनावों में टिकट अलॉटमेंट को लेकर कांग्रेस लीडरशिप ने किया यह फैसला

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 12:09 PM (IST)

जालंधर /चंडीगढ़ (धवन): पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को टिकटों की अलॉटमेंट का मामला कांग्रेस लीडरशिप द्वारा अपने हाथों में रखा जाएगा। राज्य में कांग्रेस के अलग -अलग पक्षों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस लीडरशिप की कोशिश रहेगी कि चुनाव के समय टिकटों की अलॉटमेंट को लेकर पार्टी नेताओं के बीच आपसी विवादों को उभरने से रोका जा सके। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि पार्टी के अंदर इस समय सबसे अहम मुद्दा टिकटों की अलॉटमेंट के साथ जुड़ा है।

यह भी पढ़ेंः Muthoot Finance के दफ्तर में हुई वारदात, मैनेजर को मारी गोली

अब तक जो सर्वे रिपोर्ट केंद्रीय लीडरशिप के पास पहुंची थी उसमें कई उम्मीदवारों की स्थिति कमजोर बताई गई थी। ऐसी रिपोर्ट को देखते हुए कांग्रेसी लीडरशिप के ने आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत को यकीनी बनाना है वहीं कमजोर उम्मीदवारों को बदल कर उनकी जगह पर मजबूत उम्मीदवारों को मैदान में उतारना भी है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि राज्य में इस बार टिकटों की अलॉटमेंट करने से पहले केंद्रीय लीडरशिप की तरफ से अलग-अलग एजेंसियों की रिपोर्टों को आधार बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी ये हिदायतें

इससे पहले राज्य में प्रशांत किशोर की सर्वे रिपोर्ट को लेकर काफी खलबली मची थी पर अब क्योंकि प्रशांत किशोर ने खुद को कांग्रेस से अलग किया हुआ है तो इस स्थिति में और एजेंसियों का सहारा लेकर केंद्रीय लीडरशिप आने वाले दिनों में मजबूत उम्मीदवारों का पता लगाने के लिए सर्वे करवा सकती है। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि अब कांग्रेस लीडरशिप की तरफ से लगातार पंजाब की तरफ ध्यान दिया जा रहा है। हर हफ्ते कांग्रेसियों को दिल्ली बुला कर उनके साथ बैठक कर चुनाव के विषयों पर चर्चा हो रही है, इसका लक्ष्य पंजाब में कांग्रेस की जीत को यकीनी बनाना है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब विधानसभा चुनावों में टिकट अलॉटमेंट को लेकर कांग्रेस लीडरशिप ने किया यह फैसला

जहां तक चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के चयन का फैसला है, इस मामले में कांग्रेस लीडरशिप ने फिलहाल पूरी तरह चुप्पी धारण की है पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी अब से सभी कांग्रेसी नेताओं, चाहे वह किसी भी पक्ष के साथ संबंध क्यों न रखता हो उनके साथ तालमेल स्थापित करना शुरू कर दिया है और इसमें उन्हें सफलता भी मिली है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News