विधायक चब्बेवाल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की बढ़ी सिरदर्दी!

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 03:09 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): चब्बेवाल से कांग्रेस विधायक राज कुमार चब्बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह विधानसभा में पार्टी के उपनेता भी रह चुके हैं इसलिए अब कांग्रेस को विधानसभा में नया उपनेता नियुक्त करना होगा। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इनमें किसी हिंदू या दलित नेता को चुना जा सकता है, क्योंकि वर्तमान में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वड़िंग जाट समुदाय से जुड़े हैं, जबकि राज कुमार चब्बेवाल को दलित समुदाय से विधानसभा में उपनेता बनाया गया था।

विधायक चब्बेवाल ने इसलिए दिया विधायकी से इस्तीफा  

राजकुमार चैबेवाल ने कांग्रेस के साथ-साथ विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। इसे लेकर चर्चा है कि अगर उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया तो कांग्रेस उन्हें अयोग्य घोषित करने की अपील कर सकती है। हालांकि, यह स्पीकर पर निर्भर है कि वह लोकसभा चुनाव से पहले उनका इस्तीफा स्वीकार करें या नहीं, और चूंकि उन्होंने खुद उपस्थित होकर इस्तीफा न देने के कारण लोकसभा चुनाव के नतीजे देखने के बाद उनके पास अपना इस्तीफा वापस लेने का विकल्प हो सकता है। 

एक बार फिर पुराने और नए कांग्रेसियों में हो सकता है मुकाबला

आम आदमी पार्टी द्वारा राज कुमार चब्बेवाल को होशियारपुर से उम्मीदवार बनाने की बात कर रही है जिससे साफ है कि लोकसभा चुनाव के दौरान एक बार फिर नए और पुराने कांग्रेसियों के बीच मुकाबला होगा, क्योंकि आप द्वारा जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पूर्व कांग्रेस विधायक सुशील रिंकू को टिकट दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब सीट से पूर्व कांग्रेस विधायक गुरप्रीत सिंह जी.पी. शामिल कर टिकट दिया गया है जिनका कांग्रेस के उन नेताओं से मुकाबला होगा जिनके साथ वे कुछ दिन पहले इकट्ठे मिलकर काम करते थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News