तेल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का 11 फरवरी को प्रदेश में प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 07:43 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की कीमतों में मोदी सरकार की ओर से लगातार की जा रही वृद्धि के खिलाफ 11 फरवरी को राज्य के हर शहर में धरना या रोष मार्च करेगी। रोष प्रदर्शन सुबह 11:00 बजे से बाद दोपहर 1:00 बजे तक होंगे। यह जानकारी आज यहां पार्टी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज यहां एक बयान में दी है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण समाज का हर वर्ग परेशान है। मोदी सरकार के अड़ियल रवैये ने किसानों को आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रखा है। ये सरकार लगातार डीजल पेट्रोल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि करके आम लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है। जाखड़ ने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सरकार छोड़ी थी तो गैस सिलेंडर की कीमत ?438 थी जो अब ?750 रूपये को पार कर चुकी है। इसी तरह पेट्रोल व डीजल की कीमतों का हाल है। ऐसा उन हालातों में हो रहा है जब 2014 के मुकाबले कच्चे तेल की कीमतें आधे के आसपास हैं। कच्चे तेल की कीमतों में कमी के कारण तेल व गैस की कीमतों में कमी आनी चाहिए थी लेकिन कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि इस मुद्दे पर लोगों की आवाज बुलंद करने के लिए पार्टी द्वारा 11 फरवरी को राज्य के प्रत्येक शहर में केंद्र सरकार के खिलाफ रोष मार्च किए जाएंगे। वह स्वयं अबोहर में राज्य स्तरीय धरने की का नेतृत्व करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

Related News