सुनील जाखड़ के बयान पर गर्माया विवाद, आम आदमी पार्टी ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 06:19 PM (IST)

चंडीगढ़: विधान सभा वोटों का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना लगाती दिखाई दे रही हैं। ऐसा ही एक नया मामला आम आदमी पार्टी की तरफ से सामने आया जिसमें आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के इंचार्ज जरनैल सिंह ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते कांग्रेस के सीनियर नेता सुनील जाखड़ की तरफ से दिए एक बयान का फिर जवाब दिया। जाखड़ की तरफ से दिए एक बयान जिसमें उन्होंने कहा कि जब कैप्टन अमरिन्दर सिंह को उनकी नालायकी करके साढ़े साल बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया गया था तो विधायक दल की बैठक में पंजाब के एम.एल.ए. ने जाखड़ को सबसे अधिक पसंद किया गया था और उनको 42 वोटों, सुखजिन्दर रंधावा के हक में 16 वोटें, रवनीत कौर के हक में 12, नवजोत सिद्धू के हक में 6 वोटें और मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हक में सिर्फ 2 वोटें ही पड़ीं थीं।

यह भी पढ़ें: जानें क्यों बजट पेश होने के बाद ठगा-सा महसूस कर रहा है पंजाब का किसान

जरनैल सिंह ने कहा कि जो सरकार खुद मुख्तियारी की बातें करते थे और आम आदमी पार्टी पर इल्जाम लगाते थे कि यह पार्टी दिल्ली के इशारों पर चलती है आज उस पार्टी के विधायक कह रहे हैं कि सी.एल.पी. ने सभी अधिकार सोनिया गांधी को दे दिए हैं और सोनिया गांधी ने चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के आदेश दिए हैं। दूसरों पर उंगलियां उठाने वाले आज खुद अपनी कमान दिल्ली में बैठे कांग्रेस प्रधानों को दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक तरीके से उन्होंने पंजाब के लोगों की तरफ से भगवंत मान को आम आदमी पार्टी का चेहरा ऐलाना है और कांग्रेस पार्टी आज उनकी नकल कर कर सी.एम. की चयन कर रहे हैं। चन्नी पर निशाना लगाते कहा कि चन्नी साहब अच्छी तरह जान चुके हैं कि वह चमकौर साहिब से हारने वाले हैं इसलिए उन्होंने भदौड़ से भी नामांकन पत्र दाखिल किया है परन्तु इन दोनों सीटों पर आम आदमी पार्टी की ही जीत होगी।

यह भी पढ़ें: नाजायज तौर पर रेत की ढुलाई करता दोषी चढ़ा पुलिस के हत्थे

अकाली दल पर निशाना लगाते उन्होंने कहा कि वह लगातार दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हैं पंथक जत्थेबंदियों का हिस्सेदार होने के नाते वह पहले पंजाब में तो अपने मसले हल कर लें फिर वह दिल्ली की तरफ रुख करें। कांग्रेस पार्टी के नेता की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप को गलत शब्दावली बोलने वाली घटना पर बोलते जरनैल सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इसलिए गुरु साहिबान से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल दौरान लगातार धार्मिक स्थानों पर बेअदबी और गलत शब्दावली वाली घटना के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है और उनको इस लिए गुरुद्वारा साहिब और पंजाब के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसीं सरकारों से पंजाब के लोग ऊब चुके हैं और वह अब बदलाव चाहते हैं और आम आदमी पार्टी पंजाब के लोगों का विश्वास जीत कर उनकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News