बठिंडा में कोरोना का धमाका, 94 नए मामले आए सामने

8/9/2020 9:07:38 AM

बठिंडा(वर्मा): कोरोना का कहर बठिंडा में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। यदि ठेकेदार की ओर से रामां रिफाइनरी में आने वाले मजदूरों संबंधित सही जानकारी दी जाती और सोशल डिस्टैंस की पालना की जाती तो ऐसी स्थिति से बचा जा सकता था। शनिवार को जहां जिले में कोरोना के 94 नए केस सामने आए हैं, उनमें सिर्फ रामां मंडी से ही 29 मामले हैं, पहले लेबर कालोनी में मामलों की संख्या थी, अब रामां की दूसरी रिहायशी कालोनियों में कोरोना के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। रामां मंडी की शिव कालोनी इस बात का सबूत है जहां शनिवार को 9 मामले सामने आए हैं।

सैंट्रल जेल से कोरोना के मिले 17 मामले
इसके इलावा बठिंडा की विशेष सैंट्रल जेल में कोरोना इन्फैक्शन के 17 मामलों ने प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी। जेल में दो हजार से अधिक कैदी हैं और हर दिन नए कैदी और हवालाती जेल में आ रहे हैं। बठिंडा की रामां रिफाइनरी, सैंट्रल जेल, आर्मी एरिया, भीसियाना हवाई फौज, शहर के दर्जनों फ्लैट, तलवंडी साबो और लहरा मोहब्बत थर्मल प्लाट अम्बूजा सीमेंट और एन.एफ.ए.एल. बड़ी संस्थाएं हैं जहां थोड़ी सी लापरवाही से कोरोना के फैलने का डर बना रहता है।

माडल टाउन इलाके से आ रहे ज्यादा मरीज
बठिंडा के माडल टाउन इलाके में भी कोरोना के मामले सामने आने लगातार जारी हैं, शनिवार को भी 5 नए मामले दर्ज किए गए हैं और आर्मी एरिया में 6 नए मामले दर्ज किए गए हैं। परसाराम नगर में एक, महना चौक में गली नंबर 4, अमरपुरा बस्ती गली नंबर 3, नन्दगढ़, जोगी नगर गली नं 5, थाना नथाना में दो-दो, मोड़ मंडी, सुखा सिंह वाला, प्रिंस माडल स्कूल, गंडा भाना, थाना फूल, कोटबलू, गुरु तेग बहादुर नगर,  मानवाला, फरुमान चौक में एक-एक, रामपुरा फूल में दो, फूल कस्बे में एक और गांधीनगर में एक केस कोरोना पॉजिटिव आया है। इससे पहले शुक्रवार को भी 65 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसमें एक मानसा जिले से संबंधित है। जिसमें 40 बठिंडा और 25 जिले से बाहर के हैं।


Edited By

Sunita sarangal

Related News