कोरोना ने उड़ाई बस ऑपरेटरों की नींद, रोज हो रहा लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 03:20 PM (IST)

 

जालंधर (पुनीत): पंजाब सरकार के बसों में 50 फीसदी यात्रियों के साथ चलने व नाईट कर्फ्यू के एेलान के कारण सरकारी व प्राईवेट बसों को एक दिन में लगभग 56 लाख रूपए का नुकसान हो रहा है। नाईट कर्फ्यू का समय 5 बजे शाम होने के कारण ज्यादातर लोग सुबह से दोपहर के बीच ही सफर कर रहे है। वीकेंड लॉकडाउन लगने का भी बस आपरेटरों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। तथा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ज्यादातर लोग बसों में सफर करने से कतराने लगे है। जिसके कारण पंजाब रोडवेज, पनबस व पीआरटीसी को रोजाना लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

आशंका जताई जा रही है कि आने वाले समय में यह नुकसान और ज्यादा हो सकता है। सोमवार को फिर से बसों को रोजाना होने वाल नुकसान का मूल्यांकन किया जाएगा। पंजाब सरकार की ओर से पहले ही महिलाओं को फ्री बस सेवा देने का एेलान किया जा चुका है। लेकिन कुछ समय से महिलाओं को सरकारी बसों की सेवाएं मिलने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

प्राईवेट बस ऑपरेटरों की हालत हुई खराब
50 फीसदी यात्रियों को बैठाने की अनिवार्यता का सबसे बुरा असर प्राईवेट बस ऑपरेटरों पर पड़ा है। जिसके कारण रोजाना उन्हे लाखों का नुकसान हो रहा है। वहीं सरकार के महिलाओं को फ्री बस देने के कारण महिला पैसेंजर सरकारी बसों की ओर ज्यादा आकर्षित हो रही है जिसके कारण इनकी आर्थिक हालत बदतर होती जा रही है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Recommended News

Related News